बोको हराम ने नाइजीरिया में जीना किया 'हराम'
बोको हराम ने नाइजीरिया में जीना किया 'हराम'
Share:

अबुजा: उत्तरी अफ्रीकी देशों में आतंक फ़ैलाने वाले आतंकी संगठन बोको हराम का कहर एक बार फिर नाइजीरिया पर बरपा है, जहां उसने एक गर्ल स्कूल पर आतंकी हमला कर 50 से ज्यादा लड़कियों को अगवा कर लिया है. पुलिस ने बताया कि, अभी तक बोको हराम की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है कि, उसने हमले की जिम्मेदारी ली है.

लेकिन पुलिस यह भी कह रहीं है कि, नाइजीरिया में यह काम बोको हराम के अलावा और कोई नहीं कर सकता. नाइजीरियाई सरकार के अनुसार, इसी सप्ताह के शुरुआत में नाइजीरिया के योब राज्य में बोको हराम के आतंकियों के द्वारा गर्ल्स कॉलेज को निशाना बनाया गया था, जिसके बाद योब के डाप्ची में स्थित सरकारी गर्ल्स टेक्निकल कॉलेज में जांच कर बताया था कि हमले के बाद 100 छात्र लापता हैं, लेकिन उनमे से करीब आधे घर वापिस आ चुके हैं.

आपको बता दें कि, बोको हराम आतंकी समूह 2009 से इन इलाकों में सक्रिय है, जिसके आत्मघाती हमलों से अब तक 20,000 से अधिक लोगों की जानें जा चुकी है और 20 लाख से अधिक लोग पलायन कर चुके हैं. इसके अलावा इस आतंकी समूह ने कई लोगों का अपहरण भी किया है, जिसमें 2014 में चिबोक से 276 स्कूली छात्राओं का अपहरण शामिल है.  यह समूह पड़ोसी देश कैमरन, चाड और नाइजर में भी सक्रिय है.

तबाही की कगार पर खड़ा सीरिया

गन कल्चर को बढ़ावा देता ट्रम्प का बयान

इमरान की शादी पर ये क्या बोली रेहम खान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -