महंगी पड़ी इफ्तारी की दावत, बोहरा समाज के एक हजार लोग हुए बीमार
महंगी पड़ी इफ्तारी की दावत, बोहरा समाज के एक हजार लोग हुए बीमार
Share:

इंदौर : रमाजन माह में रोजे के बाद रोजा खोलने के लिए बोहरा समाज के अनुयायियों के लिए सैफी नगर में भोजन तैयार किया गया था मगर इसका सेवन करने से करीब 1 हजार से अधिक लोग बीमार हो गए। रमजान माह में रोजे के बाद समाज के लोगों हेतु सामूहिक भोजन तैयार किया गया था। दरअसल इन लोगों के भोजन में कोई दूषित भोज्य पदार्थ आ गया था। जिसका सेवन करने से ये बीमार हो गए। कुछ लोगों को भोजन करने के कुछ ही देर में उल्टी, दस्त जैसी परेशानी होने लगी तो कुछ लोग कमजोरी का अनुभव करने लगे।

ऐसे में इन लोगों को फूड पाॅइजनिंग के अंदेशे से चिकित्सालय में भर्ती करवा दिया गया। बीमार लोगों के साथ अस्पताल पहुंचे और भोजन स्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि भोजन में मटन, दाल - चांवल और मावे का भोज्य पदार्थ था। इसका सेवन करने के कुछ देर बाद लोगों को स्वास्थ्यकर परेशानियां होने लगी। इसके बाद प्रभावितों को चिकित्सालय में भर्ती करवा दिया गया। इसी दौरान संबंधित विभाग के अधिकारियों ने दूषित भोज्य पदार्थों के सैंपल ले लिए।

इन सैंपलों को जांच के लिए भेजा गया। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि भोजन में कौनसा पदार्थ दूषित था लेकिन माना जा रहा है कि मावे से बनी मिठाई का सेवन करने से लोगों की हालत खराब हो गई। सैफी नगर के अधिकांश घरों में ऐसे ही हालात रहे। बोहरा समाज के चिकित्सक बीमारों की हालात दुरूस्त करने में लगे रहे। लेगों को समझ ही नहीं आ रहा था कि आखिर क्या किया जाए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -