बोर्ड परीक्षा की कॉपियों की चेकिंग के दौरान छात्र मिल रही है नोटों के साथ अर्जी
बोर्ड परीक्षा की कॉपियों की चेकिंग के दौरान छात्र मिल रही है नोटों के साथ अर्जी
Share:

उत्तर प्रदेश: अभी भी हमारे देश में परीक्षाओं का समय चल रहा है लेकिन यदि परीक्षाए उत्तर प्रदेश के भीतर हो रही हों तो फिर उसकी बात ही अलग होती है. पहले परीक्षाओं में हो रही चोरियों की वजह से उत्तर प्रदेश खबरों में रहता है तो परीक्षाओं के बाद चेक हो रही कॉपियां लोगों के चटकारे का विषय होती हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश में बोर्ड कॉपियों के जांचने का दौर चल रहा है और उन कॉपियों के भीतर पाये जाने वाले पैसे खबरों के केन्द्र में हैं.

उत्तर प्रदेश के युवाओं की हालत कुछ ऐसी हो गई है कि अब वे नोटों के बदले नंबर खरीदने के जुगाड़ में जी जान से लगे दिखते हैं. यूपी में इन दिनों बोर्ड परीक्षा की कॉपियों को जांचने का काम चल रहा है और इस दौरान कॉपियों के अंदर परीक्षकों को उत्तर तो कम ही मिल रहे हैं लेकिन नोटों की गड्डियां अधिक मिल रही हैं.

50,100 से लेकर 500 तक के नोटों की भरमार है:
बस्ती के जीजीआईसी इंटर कालेज में दसवीं और इंटर क्लास के बोर्ड कापियों को जांचने का कार्य चल रहा है. कॉपियों की जांच के दौरान कन्नौज के बांकेलाल बिहारी इंटर कालेज के दसवीं के छात्रों की कॉपियां जांचते समय अजीबो-गरीब स्थिति पैदा हो गई. जब विवेकानंद नामक एक टीचर को दसवीं की कापियों में 50, 100 से लेकर 500 के नोट मिलने लगे तो वे भी चौंक गए.

गुरु जी की उम्र का दिया जाता है हवाला:
नोटों के साथ स्टूडेंट्स ने कॉपी चेक करने वालों को गुरु जी का सम्बोधन भी लिखा है कि वो उन्हें पास कर दें क्योंकि उनके सामने मजबूरी है. वे बहुत गरीब हैं. तो वहीं किसी छात्र ने लिखा है कि उसने भीख मांगकर नकल कराने के लिये 3 हजार रूपये दिया था फिर भी उसे नकल नहीं करने दिया गया. किसी ने लिखा है कि गुरु जी आपकी उम्र सौ साल हो जाये और आप मुझे पास कर दीजिये. एक छात्र ने लिखा है कि गुरु जी आपके चरण को सादर स्पर्श करता हूँ प्लीज आप मुझे पास कर देना.

छात्रा ने लिखा पास कर दो शादी नहीं हो रही है:
अब यूपी के नौनिहालों के कारनामों की यह स्थिति देखकर कॉपियां जांच करने वाले परीक्षक भी खूब मजे ले रहे हैं. कॉपियो के अंदर नोट रखकर कई छात्रों ने परीक्षकों के सामने असमंजस की स्थिति पैदा कर दी है कि इन बच्चों का आखिर भविष्य क्या होगा. छात्र नंबर पाने के लिये गुरु जी की उम्र बढ़ा रहा हैं, इतना ही नहीं हद तो तब हो गई जब एक छात्रा ने अपनी शादी न होने का हवाला देकर गुरु जी को रिझाने की कोशिश की और कॉपी में लिखा कि पास कर दो गुरु जी कि इसकी वजह से शादी नहीं हो पा रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -