मुंबई में आज से खुलेगा हर वैक्सीन सेंटर, मिला 1 लाख 58 हजार वैक्सीन का स्टॉक
मुंबई में आज से खुलेगा हर वैक्सीन सेंटर, मिला 1 लाख 58 हजार वैक्सीन का स्टॉक
Share:

मुंबई: मुंबई में वैक्सीन की कमी का संकट हर दिन दिखाई दे रहा है। अब इसी संकट को समझते हुए बीते रविवार को वैक्सीन के 1 लाख 58 हजार डोज का स्टॉक मिल चुका है। मिली जानकारी के तहत बृहन्मुंबई महानगरपालिका द्वारा सरकारी और प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर्स में वैक्सीन पहुंचाने का काम शुरू किया जा चुका है। इस वजह से आज यानी सोमवार से तीन दिनों तक मुंबई के सभी वैक्सीनेश केंद्रों में वैक्सीन मिल सकेगी। इन सभी के बीच, मुंबई को मिली वैक्सीन में कोवैक्सीन का स्टॉक बेहद कम बताया जा रहा है।

इस कारण कुछ केंद्रों में जहां कोवैक्सीन दी जा रही है वहां दूसरा डोज लेने वालों को प्रमुखता देने के बारे में कहा गया है। जी दरअसल कोविशील्ड का स्टॉक अधिक है और इस कारण वैक्सीन देने में किसी भी तरह की दिक्कत पेश नहीं आएगी। आपको बता दें कि 59 वैक्सीनेशन केंद्र और प्राइवेट अस्पतालों में 73 वैक्सीनेशन केंद्र काम करना शुरू कर चुके हैं। अब कुल 132 वैक्सीनेशन केंद्र काम कर रहे हैं।

इस बीच अब दूसरा डोज लेने वालों को प्राथमिकता और स्टॉक देखकर वैक्सीनेशन की मुहिम को रफ्तार दी जा रही है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका को रविवार को कोविशील्ड वैक्सीन का 1 लाख 50 हजार तो कोवैक्सीन का 8 हजार स्टॉक प्राप्त हुआ। ऐसे में अगर कुल स्टॉक के बारे में बात करें तो यह 1 लाख 58 हजार वैक्सीन का स्टॉक है। यह स्टॉक कांजुरमार्ग के पास प्रादेशिक वैक्सीन भंडार गृह में लाया गया है।

PPE किट पहनकर सब्जी लेने पहुंची राखी सावंत, वीडियो शेयर कर लोगों से कही यह बात

गर्भवती महिला को नहीं मिला ऑक्सीजन बेड तो पति ने हाईजैक कर ली एम्बुलेंस

महाराष्ट्र: बीते 24 घंटे में 832 मौंते, 66191 नए लोग कोरोना संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -