लॉस वेगास में रक्तदान करने वालों का तांता लगा

लास वेगास : अमेरिका के लास वेगास में रविवार रात को एक संगीत समारोह में हुई अंधाधुंध गोलीबारी में 59 के मारे जाने और 500 से अधिक लोग घायल हो गए थे . इस घटना के दूसरे दिन से ही रक्तदान करने के लिए बड़ी संख्या में देशी और विदेशी नागरिकों का तांता लग गया . इस घटना ने मानवता और दानवता दोनों के दृश्य उपस्थित कर दिए. रक्तदान के लिए देश -विदेश के साथ ही भूकंप की मार झेलने वाले मेक्सिको के लोगों के सामने आने से मानवता में लोगों का विश्वास और दृढ़ हुआ है.

इस बारे में यूनाइटेड ब्लड सर्विस के लॉरा अवराडोव ने बताया कि बड़ी संख्या में कई देशों के लोग रक्तदान के लिए संपर्क कर रहे हैं. खास बात यह है कि मेक्सिको से भी कुछ लोग इस महायज्ञ में शामिल होने के लिए सीधा संपर्क कर रहे हैं. यह बहुत ही मार्मिक पेशकश है, क्योंकि मैक्सिको के लोग भूकंप की मार से अभी उबरे भी नहीं हैं और दूसरे देश के लोगों की जान बचाने के लिए अपना खून दे रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि हमलावर स्टीफन पैडोक ने 10 से अधिक रायफलों से इस भयानक घटना को अंजाम दिया और बाद में खुद को गोली मारकर ख़ुदकुशी कर ली थी. अमेरिका के इतिहास में यह अब तक का यह सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है, जहां एक स्थानीय नागरिक ने ऐसी घटना को अंजाम देकर 59 लोगों को मौत की नींद सुला दिया और 500 लोगों को घायल कर दिया.

यह भी देखें

नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका को दी परमाणु हमले की धमकी

बड़ी बातों में बदलाव लाएंगे भारत और अमेरिका - जिम मैटिस

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -