धमाके की थी साजिश, विस्फोटक सामग्री जखीर पकड़ा
धमाके की थी साजिश, विस्फोटक सामग्री जखीर पकड़ा
Share:

कानपुर:  यहां के घाटमपुर क्षेत्र से पुलिस ने विस्फोटक सामग्री का  जखीरा बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम के साथ एटीएस और अपराध शाखा के लोगों ने छापामारी की थी। बताया गया है कि जिस तरह से विस्फोटक सामग्री का जखीरा मिला, उससे किसी बडे धमाके की साजिश का पता लगता है। गौरतलब है कि गुरूवार को जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है और इसी दिन एटीएस ओर अपराध शाखा ने संयुक्त कार्रवाई करते हुये हथियारों का जखीरा बरामद किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ लोग हथियारों का जखीरा लेकर किसी बड़े धमाके की साजिश कर रहे है। इसके बाद एटीएस और अपराध शाखा ने संयुक्त कार्रवाई की तो सफलता मिल गई। बरामद हथियारों में 30 हजार से अधिक डेटोनेटर, 20 हजार जिलेटिन राड और बड़ी मात्रा में अमोनियम नाइट्रेड शामिल बताये गये है। कार्रवाई करने वाली टीम ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों के अनुसार जिन 6 लोगों को पकड़ा गया है,  उनमें से पांच लोग तो बिहार के रहने वाले है जबकि एक अन्य उत्तर प्रदेश का ही बताया जाता है। अधिकारियों को उम्मीद है कि अभी ओर भी गिरफ्तारी होगी। इधर मामले की छानबीन करने के लिये एटीएस की टीम को बिहार भेजा जायेगा।

देश में आपूर्ति कर रहे थे-
हालांकि पुलिस अधिकारियों ने इस बात से इनकार किया है कि हथियारों के जखीरे के साथ पकड़े गये लोग किसी साजिश को अंजाम देने वाले थे, लेकिन पूछताछ में यह जरूर सामने आया है कि ये लोग विस्फोटक  सामग्री को मोठ के किसी चरण सिंह नामक व्यक्ति से लाकर देश भर में आपूर्ति करते थे। पुलिस अब उन लोगों की भी तलाश करने में जुट गई है, जिन्हें अभी तक इन लोगों ने विस्फोटक सामग्री की आपूर्ति की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -