BJP की बढ़ी मुश्किल, गुजरात के राज्यमंत्री पर फर्जी डिग्री लेने का आरोप
BJP की बढ़ी मुश्किल, गुजरात के राज्यमंत्री पर फर्जी डिग्री लेने का आरोप
Share:

अहमदाबाद : एक ओर जहां आम आदमी पार्टी के नेताओं पर फर्जी डिग्री रखने का आरोप लगाया गया था। तो दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर भी फर्जी डिग्री रखने के आरोप लग रहे हैं। हाल ही में गुजरात उच्च न्यायालय में इस आशय को लेकर एक याचिका दायर की गई। जिसमें गुजरात राज्य के शहरी आवास राज्यमंत्री शंकर चौधरी पर फर्जी डिग्री लेने का आरोप लगाया गया है। जी हां, इस मामले में यह कहा गया है कि मंत्री शंकर ने वर्ष 2011 में 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण की। जिसके एक वर्ष पश्चात् उन्होंने वर्ष 2012 में एमबीए की डिग्री हासिल की। मुख्य न्यायाधीश ने इस मामले की सुनवाई को लेकर कहा कि राज्य सरकार के सामने भी इस तरह का मसला लठाया गया। हाईकोर्ट में याचिका दायर करने पर वे मजबूर हुए। 

याचिकाकर्ता द्वारा यह भी कहा गया कि मंत्री शंकर ने जाली शैक्षणिक प्रमाण पत्र का उपयोग किया। विरोधियों ने शहरी आवास राज्यमंत्री शंकर के विरूद्ध फौजदारी कार्रवाई करने की मांग की। उल्लेखनीय है कि पहले भी महाराष्ट्र राज्य में कई मंत्रियों पर फर्जी डिग्री लेने का आरोप लगता रहा है। दूसरी ओर दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र भारद्वाज पर भी फर्जी डिग्री लेने का आरोप लगाया गया है। इस मामले में उन्हें जेल जाना पड़ा।

हालांकि अभी इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। माना जा रहा है कि गुजरात में यह मामला सामने आने के बाद विवाद बढ़ सकता है। हाशिए पर पहुंच चुकी कांग्रेस को एक मसला मिल गया है जिसे उठाकर वह मोदी के गढ़ को कमजोर करने का प्रयास करेगी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -