पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले लगा कांग्रसी नेता पर आरोप
पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले लगा कांग्रसी नेता पर आरोप
Share:

पंजाब : पंजाब में विधान सभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टियों ने सारे दांव पेंच अपनाने शुरु कर दिए है। आम आदमी पार्टी जहाँ खुद को पंजाब में बड़ी दावेदार मान रही है, तो वही भाजपा ने भी अन्य पार्टियों के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ विदेशी बैंक अकाउंट का पैंतरा आजमाया जा रहा है। स्वीस बैंक ने यह खुलासा किया था किबारत सरकार अमरिन्दर सिंह की पत्नी परनीत कौर व उनके बेटे रनिंदर सिंह के बैंक खातों की डिटेल मांग रही है। इसी कारण अमरिन्दर सिंह की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है।

कहा जा रहा था कि 2017 में विधान सभा चुनाव में कांग्रेस राज्य में पार्टी की कमान अमरिंदर सिंह को सौंपने वाली है।मामले को गरमाता देख अमरिंदर ने कहा कि केंद्र सरकार कुछ गिने चुने खातों की ही जानकारी लीक कर रही है। उनका कहना है कि ये बातें बड़ी सोच समझ कर ऐसे समय में कही जा रही है, जिस पर सवाल उठ सकते है।

सरकार मुझे टारगेट कर केवल राजनीतिक लाभ लेना चाहती है। कैप्टन ने यह भी कहा कि विदेशी बैंक अकाउंट का मामला इनकम टैक्स अथॉरिटी के पास साल 2011 से लंबित है, जिसमें यह साफ शब्दों में कहा गया है कि मेरी पत्नी, बेटे और खुद मेरे पास कोई भी विदेशी अकाउंट नहीं है।

जबकि स्विस अथॉरिटी की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन में साफ-साफ कहा गया है कि परनीत कौर और रनिंदर सिंह के नाम अकाउंट है, जिनके बारे में भारत सरकार ने जानकारी मांगी थी। कैप्टन ने अकाली और भाजपा को लपेटे में लेते हुए कहा कि ये उन दोनो की चाल है। उनकी गठबंधन सरकार पहले ही फेल रही है, ऐसे में वो अपनी खामियां छुपा रही है। यह सिर्फ चुनावी हथकंडा है।

इस पर अकाली दल ने कहा कि राजनीतिक ओहदे का गलत इस्तेमाल करने वाले कांग्रेस नेता को तत्काल राजनीति छोड़ देनी चाहिए। उन्होंने जनता के हित के पैसे से अपनी तिजोरियां भरी हैं। अकाली दल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि जनता के पैसे का दुरुपयोग करने वाले नेता को राजनीति में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। मुख्यमंत्री रहते हुए अमरिंदर ने जनता के पैसे को लूटा और विदेशी बैंकों में भरा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -