कालीमिर्च के इस्तेमाल से पाए हिचकी की समस्या से छुटकारा
कालीमिर्च के इस्तेमाल से पाए हिचकी की समस्या से छुटकारा
Share:

अक्सर आपने देखा होगा की अगर एक बार हिचकी आना शुरू हो जाये तो बंद होने का नाम ही नहीं लेती है. अगर हिचकी आ रही हो तो फिर किसी काम में मन भी नहीं लगता है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपनी हिचकी की समस्या से छुटकारा पा सकते है, 

1- चीनी का इस्तेमाल हर किचन में किया जाता है, पर क्या आपको आता है की चीनी के इस्तेमाल से आप अपनी हिचकी की समस्या से छुटकारा पा सकते है, अगर आपकी हिचकी बंद नहीं हो रही है तो 1 चम्मच चीनी खा ले, ऐसा करने से आपकी हिचकी फ़ौरन बंद हो जाएगी.
 
2- हिचकी की समस्या से छुटकारा पाने के लिए पहले  धीरे-धीरे सांस लें और फिर इसके बाद एक गिलास पानी में थोड़ा सा नमक मिलाकर थोड़ा थोड़ा करके  पीएं. इससे जल्दी ही आराम मिलेगा. 

3- मिश्री के सेवन से भी हिचकी आना बंद हो जाती है, इसके लिए थोड़ी सी मिश्री में  2 काली मिर्च को मिलाकर अपने मुंह में डाल लें और फिर धीरे धीरे इसका रस चूसते रहें. और फिर बाद में थोड़ा पानी पी ले, ऐसा करने से हिचकी आनी बंद हो जाती है. 

4- चॉकलेट पाउडर के सेवन से भी हिचकी का आना रोका जा सकता है, अगर आपको लगातार हिचकी आ रही है तो आधा चम्मच चॉकलेट का पाउडर का सेवन करे, ऐसा करने से हिचकी आना बंद हो जाती है,

बहुत ज़्यादा टाइट कपडे पहनने से हो सकता है सेहत को नुकसान

दिल को स्वस्थ रखती है भीगी हुई मूंगफली

स्वस्थ रहना है तो ठण्ड के मौसम में ज़रूर करे इन फलो का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -