'ब्लैकमेल-शोषण किया गया', इस एक्ट्रेस ने खोला इंडस्ट्री का काला राज
'ब्लैकमेल-शोषण किया गया', इस एक्ट्रेस ने खोला इंडस्ट्री का काला राज
Share:

टेलीविज़न की मशहूर अभिनेत्री रौशनी श्रीवास्तव ने अभिनय के साथ गायिकी में भी अपना करियर बनाया। रौशनी को उनके शो ‘रघुकुल रीत सदा चली आई’ के लिए जाना जाता है। मगर रौशनी के लिए मनोरंजन जगत में सर्वाइव करना इतना सरल नहीं था। उन्हें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा है। रौशनी ने इंडस्ट्री के काले सच से लोगों को रूबरू कराया है। 

अपने एक इंटरव्यू में रौशनी ने कहा कि मनोरंजन जगत में सर्वाइव करना बहुत मुश्किल है। यहां कास्टिंग काउच, ग्रुपिज्म है। एक अभिनेता को कई बार फाइनेंशियल क्राइसिस, डिप्रेशन जैसी चीजों का भी सामना करना पड़ता है। रौशनी श्रीवास्तव ने कहा- करियर के आरभिंक दौर में मैंने बहुत संघर्ष किया है। मैंने शोषण और धमकियों का सामना किया है। कई बार मुझे मानसिक तौर पर परेशान किया गया और ब्लैकमेल किया गया, क्योंकि मैं सही लोगों से नहीं मिल रही थी। यदि कोई सिनेमा जगत से नहीं है तो उसे इसका सामना करना पड़ता है। 

रौशनी श्रीवास्तव ने कहा- इसलिए जिन लोगों ने मुझे बिना किसी कंडीशन के काम दिया, मुझे समर्थन किया मैं उनकी शुक्रगुजार हूं। मुझे याद है कि मैंने जब 100 ऑडिशन दिए उनमें से केवल 20 व्यक्तियों ने ही मुझे बिना किसी कंडीशन के अच्छा काम दिया। आगे रौशनी श्रीवास्तव ने कहा- मनोरंजन जगत में सबसे बड़ा संघर्ष है सही लोगों की पहचान करना, जो एक्टर्स के काम में भरोसा रखते हों, उनपर किसी प्रकार की कंडीशन नहीं लगाते हों। यहां लोग अपना ही एक ग्रुप बना लेते हैं तथा ग्रुप के लोगों के साथ ही काम करते हैं। हर किसी को ये पहचान होनी चाहिए कि वो किस तरह के ग्रुप का हिस्सा हैं। एक बड़ा और अच्छा किरदार निभाने के लिए यहां किसी ग्रुप का हिस्सा होना पड़ता है। यहां लक भी काम करता है, मैं इस बात से मना नहीं करती हूं। भाग्य आपको सही लोगों तक ले जाता है तथा आपका सही माइंडसेट आपको काम तक ले जाता है। फाइनेंशियल क्राइसिस के बारे में चर्चा करते हुए रौशनी ने कहा- मुझे लगता है कि एक एक्टर की जिंदगी में हमेशा कई दिक्कतें होती है। चाहे आर्थिक हों या फिर मानसिक। मेरी बात करें तो मैं काफी अच्छे लोगों से मिली, जिन्होंने मुझे काम एवं पैसा दोनों दिए। 

सीरियल से ज्यादा तलाक के चलते ख़बरों में रही ये एक्ट्रेस

बेहद दिलचस्प है 'कुंडली भाग्य' के करण की लव स्टोरी, यहाँ जानिए पूरा किस्सा

1 साल भी नहीं हुए पूरे और टूट गई मोहित रैना की शादी!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -