काली मिर्च बना सकती है आपके सफ़ेद बालो को काला
काली मिर्च बना सकती है आपके सफ़ेद बालो को काला
Share:

जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती है हमारे बालो का रंग अपने आप बदलने लगता है समय के साथ हमारे काले बाल सफ़ेद होने लगते है. पर आज कल तो समय के साथ बढ़ते प्रदुषण के कारन छोटी उम्र में ही लोगो के बाल सफ़ेद होने लगे है. इन सफ़ेद बालो से छुटकारा पाने के लिए अक्सर लोग के कैमिक्ल युक्त हेयर डाई और हेयर कलर्स का इस्तेमाल करते है जो हमारे बालो को बहुत नुकसान पहुंचा सकते है, इसलिए आज हम आपको आपके किचन में रखी कुछ चीजों के इस्तेमाल से कैसे बालो को काला कर सकते है इसके बारे में बताने जा रहे है.

1-कालीमिर्च का इस्तेमाल खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है. ये हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है पर क्या आपको पता है की इसके इस्तेमाल से आप अपने बालो को भी काला कर सकते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए काली मिर्च के साबुत दानो को लेकर पानी में उबाल लें और जब ये पानी ठंडा हो जाये तो इसे छान कर इस पानी से अपने बालो को धो लें. हफ्ते में 2-3 बार ऐसा करने से सफेद बाल काले होने लगेंगे.

2-कॉफ़ी भी सफ़ेद बालो को काला बनाने में मदद कर सकती है. इसके लिए एक बर्तन में पानी लेकर उबलने के लिए रख दे. जब ये पानी उबलने लगे तो इसमें कॉफी डाल दे. अब इसे अच्छे से उबाल लें और जब ये पानी ठंडा हो जाये तो इस पानी से अपने बालो को धोएं. 2 दिन लगातार ऐसा करने से सफेद बाल फिर से काले हो जाएंगे.

 

किडनी स्टोन की समस्या से छुटकारा दिलाता है जौ का पानी

सेहत के लिए फायदेमंद होता है ताम्बा

कोल्ड ड्रिंक के ज़्यादा सेवन से होता है किडनी के खराब होने का खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -