40 लाख की घूस देकर बैंक में जमा करवा दिया 40 करोड़ का कालाधन
40 लाख की घूस देकर बैंक में जमा करवा दिया 40 करोड़ का कालाधन
Share:

नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद से ही कालधन कुबेर जहाँ सकते में आगये है. वही अपने काले धन को सफ़ेद करने के लिए भरसक प्रयास भी किये जा रहे है. ऐसे में हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे बैंक मैनेजर्स को 40 लाख की घूस देकर 40 करोड़ के पुराने नोट बैंक में जमा करवाये गए है. यह घटना नई दिल्ली में एक्सिस बैंक की कश्मीरी गेट स्थित ब्रांच की बताई जा रही है.  जहा पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इस घटना का पर्दा फाश किया है. 

मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि बैंक के ब्रांच मैनेजर को 40 लाख रुपए की घूस देकर 500 और 1000 के 40 करोड़ के पुराने नोट जमा कराये गये थे. एक्सिस बैंक की इस ब्रांच के दो ब्रांच मैनेजर से पिछले तीन दिन से जाँच कि जा रही थी. दिल्ली में हाल ही में 3.5 करोड़ की नकदी के साथ दो लोग पकड़ में आये थे. इन लोगों से मिले इनपुट के आधार पर आयकर विभाग ने एक्सिस बैंक पर छापेमारी की थी जिसमे  एक्सिस बैंक के कश्मीरी गेट ब्रांच में 2 मैनेजरों की मदद से पैसे एक्सचेंज करवाए थे. इन दोनों मैनेजर्स पर 40 लाख रुपए लेकर पैसे जमा कराने का आरोप है.

हालांकि दिल्ली सहित देश में भी इसतरह के और मामले उजागर हो सकते है, जिसमे बड़ी मात्रा में कालेधन को सफ़ेद करने का प्रयास किया जा रहा है. हालांकि पुलिस लगातार ऐसे मामलो की जाँच में लगी हुई है.

जनधन पर सरकार की नजर, 10 हजार रूपये से अधिक नहीं निकलेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -