कालेधन के खिलाफ ED के 100 से ज्यादा जगहों पर छापे
कालेधन के खिलाफ ED के 100 से ज्यादा जगहों पर छापे
Share:

नई दिल्ली : जैसा कि चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने संकेत दिए थे कि काले धन वाले बख्शे नहीं जाएगे.बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के निर्देशों के बाद सरकार का कालेधन के खिलाफ अभियान शुरू हो गया है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को देशभर में एक साथ सौ से ज्यादा स्थानों पर छापे मारे है. जिसमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बंगलुरु, भुवनेश्वर और कोलकाता जैसे बड़े शहर शामिल है.

 उल्लेखनीय है कि ईडी की टीम ने शनिवार की सुबह एक साथ देश के तमाम बड़े शहरों में छापेमारी की. ईडी उन फर्जी कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं, जिनका संबंध कालेधन को सफेद करने से था. सूत्रों के अनुसार ऐसी करीब तीन सौ कम्पनियां ईडी के रडार पर हैं, जिन्होंने सौ करोड़ से ज्यादा कालेधन को सफेद किया है. टीम छापे के दौरान ऐसी कंपनियों के दस्तावेजों की जांच कर रही है, जिन पर शैल कंपनी होने का शक है. ईडी की जांच सूची में तीन सौ कंपनियों के नाम शामिल हैं.

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय के बडे अधिकारी और कई टीमें छापे की कार्रवाई को अंजाम दे रही हैं. इस मामले मे अनेक एंट्री आपरेटर्स का बेहद अहम रोल है. इसलिए उन पर कार्रवाई की जा रही है.देश के सोलह राज्यों में सौ से ज्यादा शहरों मे   कार्रवाई  चल रही है. दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, चंडीगढ, पटना, रांची अहमदाबाद, उडीसा, बंगलौर जैसे दर्जनों बड़े शहरों मे ईडी टीमें एक साथ छापे की कार्रवाई को अंजाम दे रही हैं. छापे के दौरान अनेक महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं. काग़ज़ों में कई सौ करोड के लेनदेन के अहम सबूत मिले हैं. छापे से स्पष्ट हुआ है कि देश के बड़े-बड़े व्यवसायी और नेता भी इस खेल में शामिल हो सकते हैं.

यह भी देखें

वीरभद्र सिंह के आय से अधिक संपत्ति मामले में HC ने याचिका खारिज नहीं की

आयकर रिटर्न में नोटबंदी के दौरान जमा राशि का माँगा जाएगा ब्योरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -