चेहरे को झुर्रियों से दूर रखती है ब्लैक कॉफ़ी
चेहरे को झुर्रियों से दूर रखती है ब्लैक कॉफ़ी
Share:

जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे वैसे हमारी स्किन में मौजूद कोलाजेन की मात्रा कम होने लगती है जिसके कारण स्किन पर झुर्रियां दिखाई देने लगती है, वैसे तो झुर्रियां आना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है जो उम्र के बढ़ने पर आती है, पर आजकल के समय में गलत खानपान और सही ढंग से देखभाल ना होने के कारण भी स्किन में समय से पहले झुर्रिया आने लगती है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे पीने से आपकी स्किन में नैचुरल ग्लो आ जाएगा और झुर्रियां भी कम होनी शुरू हो जाएंगी. 

1- अगर आप अपने चेहरे को झुर्रियों से बचाना चाहती है तो इसके लिए नियमित रूप से रोज रात को सोने से पहले एक ग्लास दूध का सेवन करे, ऐसा करने से आपको कैल्शियम और प्रोटीन मिलेगा. जिससे आपके चेहरे पर निखार आना शुरू हो जाएगा. इसके अलावा अगर आप नियमित रूप से एक संतरे का सेवन करती है तो इससे ही आपके चेहरे पर झुर्रियां नहीं आती है और साथ ही आपकी सेहत भी अच्छी रहती है. 

2- पानी हमारे शरीर के लिए बहुत ज़रूरी होता है, अगर शरीर में पानी की कमी हो तो इससे चेहरे पर डलनेस आ जाती है और फिर धीरे-धीरे त्वचा में नमी की कमी होने की वजह से चेहरे पर झुर्रियां आने लगती है इसलिए भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करे, एक 8-10 गिलास पानी का सेवन करने से स्किन में झुर्रिया नहीं आती है,

3- ब्लैक कॉफ़ी में भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट मौजूद होते है जिसके कारण इसे पीने से बॉडी को एनर्जी मिलती है. अगर आप नियमित रूप से सुबह नाश्ते के बाद एक कप ब्लैक कॉफ़ी का सेवन करती है तो इससे आपकी स्किन चमकदार बनती है और झुर्रियां कम होने लगती हैं. 

 

काले तिल दूरकर सकते है पिंपल्स की समस्या

रूप को निखारने के लिए करे गुलाब के फूल का इस्तेमाल

स्किन की सभी समस्याओ को दूर करता है नारियल का पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -