वर्ष 2019 के लिए युवाओं पर होगा BJP का फोकस, डिजीटल माध्यम से होगा पार्टी का प्रचार
वर्ष 2019 के लिए युवाओं पर होगा BJP का फोकस, डिजीटल माध्यम से होगा पार्टी का प्रचार
Share:

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी द्वारा वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में युवाओं पर फोकस रखा जाएगा। यही नहीं दलितों सहित समाज के कमजोर वर्ग को ध्यान में रखते हुए फिर 2014 के चुनावों की सफलता को दोहराने पर ध्यान दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी ने युवाओं को जोड़ने की पहल की। विशेषतौर पर कक्षा 12 वीं में उत्तीर्ण युवाओं पर अधिक फोकस करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के नेताओं, सांसदों, विधायकों और कार्यकर्ताओं से कहा कि युवाओं को केंद्र सरकार के सार्वजनिक कल्याण वाले कार्यों और सुशासन का राजदूत बनाया जाना चाहिए।

भारतीय जनता पार्टी अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से युवाओं को आकर्षित करने हेतु मोबाईल फोन के उपयोग पर ध्यान दे रही है। पार्टी के नेताओं ने कहा कि युवा वर्ग समाचार पत्रों और चैनल से अधिक मोबाईल फोन पर निर्भर रहता है ऐसे में डिजिटल माध्यमों से पार्टी की विचारधारा, योजना, कार्यक्रम युवाओं तक पहुंचाए जाऐं और इसे जोड़ने में सहायता होगी। दरअसल देश की अधिकांश आबादी 35 वर्ष से कम होने को लेकर भाजपा द्वारा वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के अभियान के केंद्र में युवाओं को ध्यान में रखा गया।

भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि युवाओं को सशक्त बनाने की बात पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि 6 अप्रैल को भाजपा स्थापना दिवस मनाने जा रही है। पार्टी के नेता व कार्यकर्ता स्वच्छ भारत अभियान में भागीदारी करेंगे। उनका कहना था कि पार्टी के नेताओं को भीम एप के अधिक उपयोग को बढ़ाने और इसका उपयोग करने को कहा जाएगा।

भाजपा के नेताओं व कार्यकर्ताओं से डिजिटल भुगतान व अन्य एप को लेकर लोगों को शिक्षित करने के लिए भी कहा गया है। भाजपा को उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश में मिली सफलता के बाद अब भाजपा दक्षिण भारत के राज्यों पर ध्यान दे रही है। पार्टी तमिलनाडु, कर्नाटक, ओडिशा व पश्चिम बंगाल के ही साथ केरल जैसे राज्यों में जनाधार बढ़ाने का प्रयास कर रही है।

शिवसेना ने दी योगी आदित्यनाथ को सलाह

जब बीजेपी सांसद रूपा गांगुली हुई आक्रामक

एमसीडी चुनाव की घोषणा होते ही 'आप 'और बीजेपी की जंग शुरू

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -