भाजपा आज जारी कर सकती है उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट, बंगाल पर ध्यान होगा केंद्रित
भाजपा आज जारी कर सकती है उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट, बंगाल पर ध्यान होगा केंद्रित
Share:

4 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को उम्मीदवारों की लिस्ट को अंतिम रूप प्रदान करने के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह सहित तमाम वरिष्‍ठ नेता शामिल हुए। TMC से भाजपा में शामिल हुए पश्चिम बंगाल के पूर्व वन मंत्री राजीब बनर्जी ने बताया कि भाजपा आज उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी की जाने वाली है।

IC की बैठक के उपरांत केरल भाजपा अध्‍यक्ष के सुरेंद्रन ने कहा कि राज्‍य में भाजपा 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी 25 सीटों पर सहयोगी दल अपने उम्‍मीदवार उतारने वाले है। हालांकि पार्टी की ओर से साफ किया गया कि उनका फोकस बंगाल ही होगा। पार्टी की ओर से घोषित उम्मीदवारों की पहली सूची में असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों से संबंधित सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी के नाम सामने आए है। असम में 3 चरणों और पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में मतदान होगा। केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में छह अप्रैल को एक ही चरण में चुनाव होने वाले है।

जंहा इस बात का पता चला है कि 5 राज्यों में होने वाले चुनावों में जीत दर्ज करने के लिए भाजपा हरसंभव प्रयास कर रही है। पार्टी के स्टार प्रचारक निरंतर चुनावी राज्यों में जनसभाएं कर रहे हैं। इसी के मद्देनजर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार से असम और पश्चिम बंगाल के 2 दिवसीय दौरे पर जानें वाले है, जहां वह जनसभाओं के संबोधित करने के अतिरिक्त अन्य राजनीतिक कार्यक्रमों में शिरकत करने वाले है। मिली जानकारी के अनुसार शाह रविवार को असम के मार्गरीटा और नाजिरा में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। जिसके उपरांत वह बंगाल रवाना हो जाएंगे और शाम के समय खड़गपुर में रोड शो करेंगे।

सोमवार को पश्चिम बंगाल में जनसभा करेंगे अमित शाह: सोमवार को शाह पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम और रानीबंद में जनसभाओं को संबोधित करने वाले और फिर गुवाहाटी रवाना होने वाले है। वहां पर वह टाउन हॉल कार्यक्रम को संबोधित करने वाले है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा पश्चिम बंगाल में पार्टी के उन 129 कार्यकर्ताओं के परिवारों से भी मुलाकात कर सकते हैं, जो बीते 5 वर्ष में कथित रूप से राजनीतिक हिंसा में मारे गए हैं।

प्रवासियों की वापसी में सुधार के लिए यूरोप को ठोस कदम उठाने होंगे: यूरोपियन यूनियन

भौतिक विज्ञान के जन्मदाता है अल्बर्ट आइंस्टीन

न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च मस्जिद हमलों में मारे गए लोगों के लिए श्रद्धांजलि सभा का किया आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -