न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च मस्जिद हमलों में मारे गए लोगों के लिए श्रद्धांजलि सभा का किया आयोजन
न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च मस्जिद हमलों में मारे गए लोगों के लिए श्रद्धांजलि सभा का किया आयोजन
Share:

मार्च 2019 में न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में दो मस्जिदों पर हुए आतंकी हमलों के 51 पीड़ितों के शोक में शनिवार को एक आधिकारिक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। दो साल पहले के दिन के आतंकी हमलों में कई अन्य लोग भी घायल हुए थे और वे घायल हो गए थे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न 'न्यूजीलैंड का सबसे काला दिन' था। पहली वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए पिछले साल की राष्ट्रीय स्मरण सेवा कोरोना महामारी के कारण रद्द कर दी गई थी। 

दूसरी वर्षगांठ सेवा, जिसमें लगभग 1,000 लोग शामिल थे, दुखद घटना के बाद आयोजित पहला राष्ट्रीय स्मारक बन गया। वर्तमान में कोरोना अलर्ट स्तर 1 पर देश के साथ, इस वर्ष की स्मरण सेवा को जाने के लिए हरी बत्ती मिली। लोगों को सुरक्षित रखने के लिए उपाय किए गए थे, जिसमें शारीरिक दूरी को प्रोत्साहित करना और न्यूजीलैंड कोरोना ट्रैसर एप्लिकेशन का उपयोग शामिल था। हमलों से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले, पीड़ितों के बचे और परिवारों सहित, ने "को तातौ, तातो, वी आर वन" नाम की घटना पर अपनी कहानियाँ सुनाईं। 

वही जो लोग हमलों में मारे गए, उन्हें घटना के समय स्क्रीन पर स्मरण के चित्र में सम्मानित किया गया, जबकि गोलीबारी में मारे गए 51 पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के नाम पढ़े गए, और एक मिनट का मौन देखा गया। अर्डर्न ने लोगों की भीड़ से कहा कि बहुत कुछ कहा गया है, लेकिन शब्द, उनकी चिकित्सा शक्ति के बावजूद, उस दिन जो हुआ, वह कभी नहीं बदलेगा। शब्द उन पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को वापस नहीं लाएंगे, जो अपने निवास स्थान पर चुपचाप और शांति से इकट्ठा हुए थे, जब उन्हें आतंक के कार्य में ले जाया गया था।

इटली ने जारी की ईस्टर तक लॉक डाउन की अवधि

डब्ल्यूएचओ ने कोरोना के टीके के निर्यात के खिलाफ व्यक्त की अस्वीकृति

बुर्का बैन करने जा रहा ये देश, 1000 से ज्यादा मदरसे भी किए जाएंगे बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -