18 फरवरी को बंगाल के किसानों के लिए भाजपा करेगी कृषक सह भोज का आयोजन
18 फरवरी को बंगाल के किसानों के लिए भाजपा करेगी कृषक सह भोज का आयोजन
Share:

किसान पूरे देश में चक्का जाम कर रहे हैं और दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में 'कृषक भोज' का आयोजन किया है। राज्य के किसानों तक पहुंचने के लिए, 18 फरवरी को इसके मंडलों के 1,263 में भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा द्वारा एक मेगा आउटरीच कार्यक्रम 'कृषक सो भोज' का आयोजन किया जाएगा। 48,751 गाँवों में से लगभग 40,000 गाँवों में रस्साकशी हुई है।  

भाजपा के राज्य किसान मोर्चा के अध्यक्ष महादेव सरकार ने कहा, "हमारा उद्देश्य केंद्र द्वारा नियोजित सभी लाभों का किसानों को लाभ पहुंचाना है। पश्चिम बंगाल में 70 लाख से अधिक किसान हैं। यह जानना दुखद है कि राज्य सरकार नहीं आई है। किसानों के लाभ के लिए किसी उचित योजना के साथ। राज्य के किसानों को केंद्र द्वारा विकसित कल्याण कार्यक्रम से वंचित किया जा रहा है। " सरकार ने कहा- "महत्वपूर्ण बात यह है कि किसानों के लिए फसल बीमा भी नहीं है। न्यूनतम समर्थन मूल्य पिछले छह वर्षों में 50 प्रतिशत तक बढ़ गया है।"

9. 9 जनवरी को शुरू होने वाले कृषको सुरक्ष अभियान की शुरुआत इस कार्यक्रम के माध्यम से, सरकार ने 25 लाख किसान परिवारों और लगभग 7000 किसानों के साथ सह भोज ’करने का दावा किया है। प्रारंभ में इस अभियान ने 3,354 ग्राम पंचायत के साथ 'सोहो भोज' होने का लक्ष्य रखा था। हालांकि सफलता के बाद वे अब मंडलों में पहुंच रहे हैं। सह भोज में हर किसान का परिवार अन्य सामग्रियों के साथ एक मुट्ठी चावल देते है और एक साथ पकाया जाता है। बाद में परिवार के सभी सदस्य भोजन के लिए एक साथ बैठते हैं। यह तीन सीमा कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर 26 नवंबर से दिल्ली सीमा क्षेत्रों में जारी किसानों के विरोध के बीच आया है। कृषि कानूनों में 'किसान उत्पादन व्यापार और वाणिज्य विधेयक 2020' में मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा विधेयक, 2020 पर किसान समझौता' और 'आवश्यक वस्तु विधेयक 2020' शामिल हैं। '

Ind Vs Eng: टीम इंडिया की बढ़त 350 के पार, विराट के ऊपर सारा दारोमदार

3 किलो सोने का पेस्ट बनाकर अंडरवियर में छिपाया, कस्टम विभाग ने पकड़े दुबई के तस्कर

दलबदल मामले में अहम सुनवाई आज, बाबूलाल मरांडी सहित 3 विधायकों को नोटिस जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -