पूर्वोत्तर फतह के लिए भाजपा ने कसी कमर, नगालैंड और मेघालय के सभी उम्मीदवार घोषित
पूर्वोत्तर फतह के लिए भाजपा ने कसी कमर, नगालैंड और मेघालय के सभी उम्मीदवार घोषित
Share:

शिलॉन्ग: पूर्वोत्तर फतह के लिए भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा शुरू कर दी है। गुरुवार (2 फ़रवरी) को पार्टी ने नगालैंड विधानसभा चुनाव के लिए 20 नामों की घोषणा कर दी है। साथ ही मेघालय की सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए हैं। भारत चुनाव आयोग (ECI) की ओर से जारी कार्यक्रम के मुताबिक, फरवरी में मतदान प्रक्रिया के बाद 2 मार्च को मतगणना की जाएगी।

नगालैंड भाजपा इकाई के अध्यक्ष तेमजेन इमना अलोंग ने बताया है कि बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में पार्टी की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की मीटिंग हुई थी। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित चुनाव समिति के सदस्य शामिल रहे थे। जारी सूची के मुताबिक, प्रदेश अध्यक्ष अलोंग अलोंगताकी सीट से ही चुनावी मैदान में उतरेंगे। वहीं, डिप्टी सीएम यानथुंगो पैटन भी तुई सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने अन्य दलों से भी कई पूर्व विधायकों को टिकट प्रदान किया है। इनमें सदर्न अंगामी से क्रोपोल वित्सु और कोरिदांग सीट से इमकोंग एल इमचेन का नाम शामिल है। इसके अलावा पार्टी ने पूर्व नौकरशाह काहुली सेमा को भी टिकट दिया है।

भाजपा ने नगालैंड में नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) के साथ सीट बंटवारे के आधार पर अपने हिस्से की सभी 20 सीटों पर नामों की घोषणा कर दी है। दोनों दल 20:40 के फॉर्मूले पर चुनावी मैदान में उतरने जा रहे हैं। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि कांग्रेस की ओर से शनिवार तक पहली लिस्ट जारी की जा सकती है।

'गला दबाकर नीतीश कुमार से काम करवा रहे पार्टी के कुछ लोग', इस नेता का आया बड़ा बयान

किसे मिलेगी MP की गद्दी? बागेश्वर धाम सरकार के गुरु ने किया खुलासा

फिर विवादों में आए उद्योग मंत्री, पूर्व पार्टनर ने लगाया ये बड़ा आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -