दुनिया की 'सबसे ऊंची' क्राइस्ट प्रतिमा के लिए कांग्रेस नेता ने दी जमीन, भाजपा ने साधा निशाना
दुनिया की 'सबसे ऊंची' क्राइस्ट प्रतिमा के लिए कांग्रेस नेता ने दी जमीन, भाजपा ने साधा निशाना
Share:

बंगलोर: कर्नाटक के हारोबेले गांव में कापाला हिल्स पर ईसा मसीह की मूर्ति बनाने के प्रोजेक्ट के लिए कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की तरफ से 10 एकड़ जमीन देने पर सियासी विवाद शुरू हो गया है। दावा किया जा रहा है कि ये विश्व की सबसे ऊंची ईसा मसीह की मूर्ति होगी। ये गांव कनकपुरा विधानसभा में आता है। कनकपुरा कांग्रेस के डीके शिवकुमार का विधानसभा क्षेत्र है।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिसमस के दिन शिवकुमार ने एक कार्यक्रम में यहां भाग लिया था। उसी दौरान प्रार्थना के बाद प्रतिमा स्थापित करने के कार्य की विधिवत आरम्भ हुई। इस दौरान 114 फीट ऊंची प्रतिमा का खाका भी दिखाया गया। इसे एक चट्टान से बनाया जाना है। इस अवसर पर शिवकुमार और उनके भाई डीके सुरेश ने जमीन को स्थानीय चर्च द्वारा चलाए जा रहे ट्रस्ट को सौंपा जिसकी देखभाल में इस परियोजना पर काम किया जाना है। डीके सुरेश भी यहां से सांसद हैं।

हालांकि, प्रदेश में सत्ता पर काबिज भाजपा ने शिवकुमार के इस कदम की कड़ी आलोचना की है। वरिष्ठ बीजेपी नेता और प्रदेश सरकार में मंत्री के एस ईश्वरप्पा ने एक ट्वीट करते हुए कहा है कि कांग्रेस ने राम मंदिर बनाने का विरोध किया था, किन्तु अब ईसा मसीह की मूर्ति बनाने का समर्थन कर रही है। ईश्वरप्पा ने मंगलुरू हवाई अड्डे पर उनके ट्वीट को लेकर पूछे गये पत्रकारों के सवाल पर कहा कि यदि ये सभी की सहमति से कार्य हो रहा है तो स्वागत योग्य है किन्तु शिवकुमार का कदम ईसाई वोट के लिए है।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने पूछा बेतुका सवाल, राहुल गाँधी के नाचने के बाद बहन पर कसा तंज

कल कांग्रेस निकलेगी फ्लैग मार्च, CAA के विरुद्ध लगाएगी भारत बचाओ का नारा

प्याज की बढ़ती कीमतों ने कर दी है हालत खराब, नहीं ले रहे दाम कम होने का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -