लोकसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की एक और सूची, 11 उम्मीदवार किए घोषित
लोकसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की एक और सूची, 11 उम्मीदवार किए घोषित
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी कर दी है. भाजपा की तरफ से जारी की गई इस सूची में 11 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई गई है. इन 11 प्रत्याशियों में से 6 तेलंगाना और 3 उत्तर प्रदेश के हैं. वहीं, 1- 1 प्रत्याशी केरल और पश्चिम बंगाल के हैं. उत्तर प्रदेश की कैराना संसदीय सीट से प्रदीप चौधरी को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं, बुलंदशहर से भोला सिंह और नगीना (एससी) से यशवंत को उम्मीदवार बनाया है. 

लोकसभा चुनाव: अखिलेश यादव बोले - पागलपन का शिकार हो गई भाजपा

भाजपा की चौथी सूची में तेलंगाना की अदीलाबाद (आरक्षित) सीट से सोयम बाबू राव, जहीराबाद लोकसभा सीट से बनाला लक्क्षम रेड्डी, चेल्वेल्ला लोकसभा सीट से बी जनार्दन रेड्डी उम्मीदवार घोषित किया है. उल्लेखनीय है कि भाजपा ने अब तक 248 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं. कैराना में पहले ही चरण में 11 अप्रैल को मतदान होने वाला हैं. यह सीट भाजपा के लिए काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. इस सीट पर पहले भाजपा के दिवंगत सांसद हुकुम सिंह निर्वाचित हुए थे. 3 फरवरी 2018 को हुकुम सिंह का देहांत हो जाने के बाद कैराना में हुए उपचुनाव में भाजपा को हार झेलनी पड़ी थी. 

पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगे तमिलनाडु के किसान

भाजपा ने कैराना लोकसभा सीट से दिवंगत सांसद की बेटी मृगांका सिंह को उम्मीदवार बनाया था. किन्तु वे उपचुनाव में हार गई थीं और यह सीट महागठबंधन की उम्मीदवार तबस्सुम हसन के खाते में चले गई थी. इस बार भाजपा ने मृगांका सिंह का टिकट काट दिया है. बता दें कि नगीना और बुलंदशहर में दूसरे चरण में 18 अप्रैल को वोटिंग होनी है. 

खबरें और भी:-

राहुल की सभा में बेकाबू हुई भीड़, जमकर मची कुर्सियों की फेक-फाक

मध्यप्रदेश की इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय सिंह

लोकसभा चुनाव: 20 वर्ष की आयु में आरएसएस से जुड़े थे दिलीप घोष, आज हैं भाजपा के फाइटर नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -