क्रिकेट आरक्षण को लेकर BJP सांसद और पूर्व क्रिकेटर के बीच मतभेद
क्रिकेट आरक्षण को लेकर BJP सांसद और पूर्व क्रिकेटर के बीच मतभेद
Share:

नई दिल्ली : बीजेपी सांसद उदित राज कुछ दिनों से क्रिकेट में दलितों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर चर्चा में हैं. उन्होंने क्रिकेट में दलितों पर बात करते हुए पूर्व खिलाड़ी विनोद कांबली का भी जिक्र किया और कहा दलित होने के कारण कांबली के साथ भी टीम में भेदभाव हुआ है. जिस पर विनोद कांबली ने ऐतराज जताते हुए उदित राज से उनके नाम का इस्तेमाल ना करने की गुजारिश की है.

बता दे कि विनोद ने उदित राज के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा है कि मैं आपके किसी भी बयान का समर्थन नहीं करता. कृपया आप भी मेरे नाम का इस्तेमाल ना करें. कांबली ने ये जवाब उस ट्वीट पर दिया है जिसमें उदित राज ने कहा था कि 'तुम्हें ये बात कुबूल करने पर कोई शर्मिंदगी नहीं होनी चाहिए कि तुम्हारा दलित होना ही क्रिकेट से तुम्हारे बहिष्कार का कारण बना.'

बता दे कि बीजेपी सांसद उदित राज का कहना है कि दलित खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम में आगे इसलिए नहीं बढ़ पाते क्योंकि उनके साथ भेदभाव किया जाता है. उन्होंने कहा कि इस भेदभाव को खत्म करने का एकमात्र रास्ता है कि क्रिकेट में दलितों को आरक्षण दिया जाए. इतना ही नहीं अपनी मांग को सही साबित करते हुए उन्होंने इस सिलसिले में दक्षिण अफ्रीका की टीम का उदाहरण दे हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका में भी नस्लीय भेदभाव मिटाने के लिए क्रिकेट टीम में 11 में से 6 अश्वेत खिलाड़ी रके जाने का प्रावधान है.

उदित राज की क्रिकेट में दलितों के लिए आरक्षण की मांग का देशभर में काफी विरोध किया जा रहा है. वही  क्रिकेट की कई नामचीन हस्तियों ने बीजेपी सांसद की इस मांग को खेल के माध्यम से देश में विभाजन करने की कोशिश करार दे रहे है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -