स्वामी का राजन पर फिर से अटैक, कहा नहीं चाहिए बैसाखी
स्वामी का राजन पर फिर से अटैक, कहा नहीं चाहिए बैसाखी
Share:

लखनऊ: अपने दूसरे कार्यकाल को लेने से मना करने के बाद भी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर रघुराम राजन का पीछा बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी से नहीं छूटा है. हमेशा से आर्थिक वृद्धि की कीमत पर मुद्रास्फीति पर नियंत्रण के आर्थिक विचार के आलोचक रहे स्वामी ने कहा कि भारत को नुकसान पहुंचाने का इरादा रखने वाले ही इससे अलग विचार रख सकते है।

स्वामी हमेशा से राजन की मुद्रा स्फीति पर नियंत्रण के लिए ब्याज दर कम करने की नीति के आलोचक रहे है। स्वामी का कहना है कि उन्होने 50 वर्षो तक अमेरिकियों को इकोनॉमिक्स पढ़ाया है. ट्विटर पर स्वामी ने कहा कि सिर्फ अर्थशास्त्र न जानने वाले या भारत को नुकसान पहुंचाने के खतरनाक इरादे वाले व्यक्ति की सोच ही इससे अलग हो सकती हैं।

स्वामी ने ये बाते एक सवाल के जवाब में ट्विटर पर कही. अनुगामी ने स्वामी से इस विषय पर नोबल पुरस्कार से सम्मानित अर्थशास्त्री जोसफ स्टिग्लिज के बयान पर टिप्पणी देने को कहा था. स्टिगलिट्ज ने कहा था कि भारत को मुद्रास्फीति को लेकर ज्यादा परेशान होने की बजाय आर्थिक वृद्धि पर अधिक ध्यान देना चाहिए।

इसी का जवाब देते हुए स्वामी ने कहा कि उन्हें अपने विचारों को साबित करने के लिए किसी के समर्तन की आवश्यकता नहीं है। ट्विटर पर स्वामी ने कहा कि जीवन रेखा? मुझे किसी की बैसाखी की जरुरत नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -