सबरीमाला पर बोली भाजपा सांसद, हिजड़ा बनकर रात में क्यों घुसी महिलाएं ?
सबरीमाला पर बोली भाजपा सांसद, हिजड़ा बनकर रात में क्यों घुसी महिलाएं ?
Share:

कोच्चि : केरल के सबरीमाला मंदिर में 10-50 वर्ष के मध्य की 2 महिलाओं के प्रवेश करने के बाद राजनैतिक स्तर पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर आरम्भ हो गया है. अब भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने सबरीमाला मामले में उपजे विवाद के लिए केरल के मुक्यमंत्री पिनाराई विजयन को जिम्मेदार ठहराया है. शुक्रवार को प्रेस से बात करते हुए भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा है कि 'सबरीमाला को जंग का मैदान बनाने के लिए केवल एक ही व्यक्ति जिम्मेदार है  और वो हैं केरल के सीएम.

वेतन 1 लाख 77 हजार रु, करें बस एक इंटरव्यू पास

उन्होंने कहा कि महिलाओं को हिजड़ा बनाकर रात को एक बजे मंदिर में ले जाना, अगर वो भक्त महिला थीं तो उन्हें दिन में आना चाहिए था, लेकिन यह काम रात को किया गया.'  उल्लेखनीय है कि बुधवार को दो महिलाओं ने देर रात एक बजे सबरीमाला मंदिर में प्रवेश कर लिया था.  इससे केरल के मशहूर सबरीमाला मंदिर में 10-50 वर्ष की महिलाओं के प्रवेश पर प्रतिबन्ध तह, लेकिन बीते दिनों शीर्ष अदालत ने ऐतिहासिक निर्णय देते हुए सबरीमाला मंदिर में सभी महिलाओं के प्रवेश की इजाजत दे दी थी, लेकिन श्रद्धालुओं और मंदिर प्रशासन द्वारा फैसले के विरोध के चलते महिलाएं मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकी थी.

क्या अब बंद होंगे 2000 के नोट, आरबीआई ने कम की छपाई

पुलिस सुरक्षा में कई बार कई महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की, किन्तु हर बार भगवान अयप्पा के भक्तों द्वारा विरोध के चलते  महिलाओं को मंदिर में प्रवेश नहीं कर पाई. शीर्ष अदालत के आदेश के बाद पहली बार बुधवार को तड़के सुबह लगभग 3.45 बजे दो महिलाओं ने सख्त पुलिस घेरे के बीच मंदिर में प्रवेश किया था. महिलाओं के प्रवेश के बाद मंदिर का लगभग एक घंटे तक बंद रखते हुए शुद्धिकरण किया गया था.

खबरें और भी:-

 

राष्ट्रीय खेलों के दौरान हल्द्वानी में ही फुटबॉल मैच के आयोजन की तैयारी

नए साल में ईपीएफ पर मिलने वाले ब्‍याज में हो सकती है बढ़ोतरी

आरबीआई ने घोषित किए ट्रेजरी बॉन्ड्स की नीलामी परिणाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -