भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह बोलीं- 'अनाज के भुगतान में की जा रही गड़बड़ी'

Feb 25 2021 12:52 PM
भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह बोलीं- 'अनाज के भुगतान में की जा रही गड़बड़ी'

पटना: बिहार विधानसभा में बजट सत्र के पांचवें दिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की MLA श्रेयशी सिंह ने सदन में किसानों का मुद्दा उठाया. युवा MLA ने सदन में प्रश्नोत्तर काल के दौरान अपने विधायकीय क्षेत्र जमुई के किसानों का मुद्दा उठाया और धान खरीद में की जा रही गड़बड़ी के बारे में सदन को बताया. वहीं, श्रेयशी द्वारा इस मुद्दे को उठाने के बाद बिहार सरकार में कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने उन्हें उत्तर दिया.

अमरेंद्र सिंह ने कहा कि धान खरीद के लिए किसानों को रसीद दी जाती है, जिस पर उनका दस्तखत होता है. वहीं, डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में पैसे भेजे जाते हैं. हालांकि, श्रेयशी मंत्री जी के जवाब से संतुष्ट नहीं हुईं और कहा कि केवल इतने से किसानों की समस्या का समाधान नहीं निकल रहा. पक्की रसीद नहीं होने के कारण किसानों को भुगतान में परेशानी हो रही है. उन्हें कम पैसे मिल रहें हैं. ऐसे में पक्की रसीद दी जाने का प्रबंध किया जाए. साथ ही जमुई में धान खरीद में की गई गड़बड़ी की जांच कराई जाए.

वहीं, श्रेयशी द्वारा उठाए गए इस मुद्दे का विपक्ष ने भी समर्थन किया और कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह से तफ्तीश कर कार्रवाई करने की मांग की. बता दें कि इससे पहले भी श्रेयशी सदन में तेजस्वी से खेल कूद से संबंधित मुद्दों पर बहस करते हुए दिखीं थीं. उस समय तेजस्वी ने उन्हें स्कूल के दिनों की याद दिलाई थी.

रूस के स्पुतनिक वी वैक्सीन का पहला बैच पहुंचा निकारागुआ

सोने की खान में भूस्खलन से हुई 5 लोगों की मौत, 70 लोग लापता

मछुआरों संग समंदर में राहुल गांधी ने लगाई झलांग, वायरल हुआ वीडियो