BJP जल्द कर सकती है कीर्ति आजाद पर कार्यवाई
BJP जल्द कर सकती है कीर्ति आजाद पर कार्यवाई
Share:

नई दिल्ली : बीजेपी की ग्रह-दशा ही खराब चल रही है, जिसे अपना मानते है वही धोखा दे जाता है। पहले शत्रुघ्न सिन्हा और अब निलंबित सांसद और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद। पार्टी जल्द ही कीर्ति आजाद पर कार्रवाई कर सकती है। उन्होने वित मंत्री अरुण जेटली पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसी के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है।

पार्टी की केंद्रीय अनुशासन समिति ने उन्हें अनुशासन कायम रखने में विफल और पार्टी को शर्मिन्दगी में डालने वाला पाया है। अनुशासन समिति के अध्यक्ष गणेशीलाल ने कहा कि हमने सभी निष्कर्षों के साथ पार्टी के आलाकमान को रिपोर्ट सौंप दी है। आजाद ने लक्ष्मण रेखा पार कर दी थी और अब आगे का कदम सेंद्रीय संसदीय बोर्ड उठाएगा। गणेशीलाल चुनाव के दौरान बीजेपी के प्रमुख चुनावों में केंद्रीय पर्यवेक्षक रह चुके है।

उन्होने कहा कि समिति का काम केवल ये पता लगाना था कि क्या आजाद के बयानों से पार्टी की छवि को धक्का पहुंचा है। नेताओं के लिए शर्मिन्दगी या असहज या अप्रिय स्थिति उत्पन्न हुई। हमारा निष्कर्ष है कि वह अनुशासन कायम रखने में विफल रहे और उन्होंने अपने बयानों से पार्टी को नुकसान पहुंचाया है। बीजेपी नेता ने कहा कि यदि हमारे विरोध पार्टी या उसके नेताओं पर हमला करते है तो यह एक सामान्.य बात है किंतु पार्टी का वफादार सैनिक होने का दावा करने वाले किसी भी नेता को पार्टी या उसके नेताओं की सार्वजनिक निंदा करने और शीर्ष नेतृत्व को शर्मिन्दा करने का लाइसेंस, स्वतंत्रता या छूट नही दिया जा सकता है।

उन्होने कहा कि यदि आजाद पार्टी या उनके नेताओं के खिलाफ जाना चाहते है, तो पहले पार्टी से इस्तीफा दे इसके बाद जो चाहे बोलें। आजाद ने वित मंत्री पर डीडीसीए में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। उनका दावा है कि जेटली ने डीडीसीए में अपने 13 साल के कार्यकाल में गंभीर धोखाधड़ी की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -