कर्नाटक : मुख्यमंत्री कुमारस्वामी का छलका दर्द, दिया अब तक का सबसे बड़ा बयान

कर्नाटक में आखिरकार एक हफ्ते के लम्बे घमासान के बाद 23 मई बुधवार को कर्नाटक-जेडीएस के गठबंधन ने सरकार बना ली. जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने दूसरी बार कर्नाटक के मुख्य्मंत्री के रुप में शपथ ली. वहीं आज इस नई सरकार ने विधानसभा में विश्‍वासमत का प्रस्‍ताव भी रख दिया. इस मौके पर मुख्यमंत्री कुमारस्वामी थोड़े भावुक भी नजर आए. उन्होंने इससे पहले कर्नाटक चुनाव को लेकर अब तक का सबसे बड़ा बयान दिया. 

कुमारस्वामी ने अपने दिल की बात रखते हुए कहा कि मुझे दुःख है कि लोगों ने मुझे नहीं चुना, बल्कि मैं गठबंधन के कारण कर्नाटक का मुख्यमंत्री बना हूँ. कुमारस्वामी ने अपने इस बड़े बयान से सभी का दिल जीत लिया हैं. उन्होंने कहा कि काफी विचार-विमर्श कर यह गठबंधन बनाया गया हैं. उन्होंने यह भी माना है कि पार्टी का भविष्या भी यह गठबंधन ही तय करेगा. 

गौरतलब है कि जेडीएस को कर्नाटक चुनाव में केवल 38 सीटें ही मिल सकी थी. जबकि कांग्रेस के खाते में 78 सीटें आई थी. वहीं भाजपा को सबसे अधिक 104 सीटें मिली थी. लेकिन कांग्रेस ने जेडीएस के साथ मिलकर गठबंधन सरकार बनाई. आज विधानसभा में कांग्रेस ने पूर्व स्पीकर के आर रमेश कुमार को स्‍पीकर नियुक्‍त किया है. कुमारस्वामी ने इसे पहले कहा था कि विश्वास मत हासिल करने में उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी.

कुमारस्वामी ने विश्वास मत प्रस्ताव पेश किया

कश्मीर विवाद को चुनौतीपूर्ण बना रही है पाक में आतंकी संगठनों की मौजूदगी- अमेरिकी विशेषज्ञ

कर्नाटक लाइव: कांग्रेस के रमेश कुमार स्पीकर चुने गए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -