केंद्र में भाजपा सरकार के 7 वर्ष हुए पूरे, जेपी नड्डा ने मोदी सरकार की प्रशंसा में कही ये बात

नई दिल्ली: केंद्र में मोदी सरकार को 7 वर्ष पूरे हो चुके हैं। वही इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के सीनियर नेताओं को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने मोदी सरकार की ‘राम मंदिर निर्माण’, ‘अनुच्छेद 370 को हटाए जाने’ तथा ‘नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लागू करने’ जैसी कामयाबियों के लिए मोदी सरकार की प्रशंसा की। इसी के साथ, उन्होंने कोरोना संकट के बीच भी बोडो संघर्ष को हल करने तथा नागरिकों के बीच कई कल्याणकारी योजनाओं को आरम्भ करने के लिए भी मोदी सरकार की प्रशंसा की।

पार्टी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों तथा कैबिनेट मंत्रियों सहित अन्य भाजपा नेताओं को संबोधित करते हुए नड्डा ने बताया कि आरभिंक दिनों में अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख की जनता के विकास के मार्ग में रोड़ा था। उन्होंने बताया, “हमारी प्रेरणा और भारत की एकता के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले तथा अनुच्छेद 370 को रद्द करने के लिए निडर होकर खड़े होने वाले डॉ। श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने इस तरफ संकेत किया था।”

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने तत्कालीन पीएम जवाहरलाल नेहरू को अनुच्छेद 370 के प्रतिकूल प्रभावों तथा ‘यह कैसे अलगाववाद को पैदा करेगा’, पर चेतावनी दी थी, मगर पंडित नेहरू ने इसे स्वीकार करने से मना कर दिया था। मगर जनसंघ के दिनों से और उसके पश्चात् से, भारतीय जनता पार्टी की स्थापना के पश्चात् से, हम अनुच्छेद 370 को हटाने की मांग पर डटे रहे तथा इसके खिलाफ अपना विवाद जारी रखा।”

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर राहुल गांधी ने बोला हमला, कहा- केंद्र सरकार ने टैक्स वसूली में कर रखी है PhD

प्रधानमंत्री मोदी की बैठक में क्या शामिल होंगी महबूबा मुफ्ती? या किसी और नेता को कर देगी आगे

सोनिया से अमरिंदर की मुलाकात हुई स्थगित, 22 जून को होगी इन अहम मुद्दों पर चर्चा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -