पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर राहुल गांधी ने बोला हमला, कहा- केंद्र सरकार ने टैक्स वसूली में कर रखी है PhD
पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर राहुल गांधी ने बोला हमला, कहा- केंद्र सरकार ने टैक्स वसूली में कर रखी है PhD
Share:

नई दिल्ली: बीते कुछ समय से देश में सियासी हलचल काफी बढ़ गई है इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना खतरे के चलते भी पीएम नरेंद्र मोदी तथा उनकी सरकार के खिलाफ हमला बोलने का कोई भी अवसर नहीं छोड़ रहे। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर उन्होंने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक हिंदी अखबार के लेख को साझा किया है, जिसका शीर्षक है- ‘सरकार ने आय और कॉर्पोरेट करों से अधिक कमाई तो पेट्रोल-डीजल से की है’। 

वही इस लेख को आधार बनाकर राहुल ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा कि ‘केंद्र सरकार ने टैक्स वसूली में PhD कर रखी है’। दरअसल, राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर जो लेख साझा किया है, उसके अनुसार, ‘भारत सरकार को आयकर से 4।69 लाख करोड़ रुपये प्राप्त हुए हैं, जबकि निजी कंपनियों ने 4.57 लाख करोड़ का कॉरपोरेट टैक्स जमा किया है। वहीं, दूसरी तरफ इन दोनों से अधिक कर नागरिकों ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी और वैट के तौर पर 5.25 लाख करोड़ रुपये चुकाए हैं। ये आंकड़े सिर्फ दिसंबर 2020 तक के हैं, जिसमें जनवरी से मार्च वाली तिमाही सम्मिलित नहीं है’।

वही इससे पूर्व शुक्रवार को भी राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर तंज कसा था, जिसमें उन्होंने बताया था कि ‘मोदी सरकार के विकास का ये हाल है कि यदि किसी दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत ना बढ़ी तो अधिक बड़ी खबर बन जाती है’। इसी के साथ, प्रियंका गांधी तथा कांग्रेस के अन्य नेता आए दिन सरकार के विरुद्ध ट्वीट कर रहे हैं। इससे पूर्व उन्होंने बताया था कि ‘देश की जीटीपी क्रैश हो रही है, बेरोजगारी बढ़ रही है, ईंधन के दाम आसमान छू रहे हैं। राहुल गांधी ने आगे लिखा भाजपा कितने और तरीकों से देश को लूटेगी’।

प्रधानमंत्री मोदी की बैठक में क्या शामिल होंगी महबूबा मुफ्ती? या किसी और नेता को कर देगी आगे

सोनिया से अमरिंदर की मुलाकात हुई स्थगित, 22 जून को होगी इन अहम मुद्दों पर चर्चा

सोमवार को गुजरात दौरा करेंगे गृहमंत्री अमित शाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -