छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने किया किसानों के साथ धोखा- भाजपा
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने किया किसानों के साथ धोखा- भाजपा
Share:

रायपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पूनम चंद्राकर ने सीएम भूपेश बघेल को किसानों से वादाखिलाफी करने वाला मुख्यमंत्री करार देते हुए कहा है कि मात्र 16 लाख किसानों का कर्ज माफ कर कांग्रेस ने अपना रूप दिखा दिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 32 लाख किसान हैं, जिन्हें ऋण माफी का फायदा मिलना चाहिए था, लेकिन कांग्रेस ने मात्र दिखावे के लिए 16 लाख किसानों का कर्ज माफ कर दिया और अब वाहवाही लूट रही है.

70 के स्तर से निचे आया रुपया, आज 50 पैसे हुआ मजबूत

उन्होंने कहा कि बेमौसम बारिश से किसानों को भारी क्षति पहुंची है, जिसकी भरपाई के रूप में किसानों को शीघ्र ही मुआवजा दिया जाना चाहिए. साथ ही रिजर्व बैंक से मान्यता प्राप्त सभी बैंकों के किसानों के कृषि ऋण को तत्काल माफ किया जाना चाहिए. उन्होंने बिजली बिल आधा करने पर भी अमल करने के लिए कहा है. वहीं, गंगाजल हाथ में लेकर खाई गई सौगंध के पूरा होने वाले बयान पर भाजपा प्रवक्ता शिवरतन शर्मा ने कांग्रेस पर पलटवार किया है. शिवरतन ने कहा है कि कोई भी ऐसा सगा नहीं, जिसे कांग्रेसियों ने ठगा नहीं, वाली अपनी ओछी सोच का परिचय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 16 लाख किसानों के ऋण माफ़ करके दिखा दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में और राहुल गांधी ने अपने भाषणों में लगातार ये वादा किया था कि 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा, लेकिन सीएम के आदेश में मात्र अल्पकालीन ऋण माफी की बात लिखी हुई है, ये किसानों के साथ धोखा है.

36 हजार रु सैलरी, 10 हजार पद खाली और योग्यता महज 10वीं पास

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने किसानों को ठगने का कार्य किया है, वादे के अनुसार अल्पकालीन ऋण के साथ मध्यकालीन व दीर्घकालीन ऋण को माफ करने का ऐलान किया जाना चाहिए. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो तैयार रहें अपनी जड़ जमाने से पहले उखड़ने के लिए. उन्होंने कहा कि भाजपा ही किसानों की आमदनी बढ़ाने वाली व किसानों को कर्ज से बचाने वाली पार्टी रही है. कांग्रेस नेताओं द्वारा हाथ में लिये गए गंगाजल को याद रखना चाहिए, क्योंकि अगर कांग्रेस ने फिर से धोखाधड़ी करने का प्रयास किया तो यही गंगाजल उनके लिए एसिड बन जाएगा.

खबरें और भी:-

प्रोजेक्ट तकनीशियन, एसोशिएट्स प्रोजेक्ट फैलो, प्रोजेक्ट सहायक के लिए कई पदों पर निकली वैकेंसी

नेशनल सेंटर में निकला युवाओं के लिए रोजगार, सहायक एडमिनिस्ट्रेटिव करें आवेदन

सऊदी अरब से हाथ मिलकर रिलायंस शुरू करेगा नया प्रोजेक्ट, अम्बानी की बेटी की शादी में हुई चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -