सऊदी अरब से हाथ मिलकर रिलायंस शुरू करेगा नया प्रोजेक्ट, अम्बानी की बेटी की शादी में हुई चर्चा

मुंबई : दुनिया में क्रूड आयल का सबसे बड़ा निर्यातक देश सऊदी अरब, भारत में निजी क्षेत्र की प्रमुख पेट्रोलियम कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ जुड़कर एक ऑयल रिफाइनरी और पेट्रोकेमीकल परियोजना में संयुक्त निवेश करने के लिए बातचीत कर रहा है. सऊदी अरब के पेट्रोलियम मंत्री खालिद अल-फालिह ने इस बात की जानकारी स्‍वयं दी है.

क्रूड आयल की कीमतों में गिरावट से 37 पैसे मजबूत हुआ रुपया, जानिए आज का रेट

अल-फालिह हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी की बेटी के विवाह से पहले हुए एक समारोह में शामिल होने उदयपुर आए थे उन्होंने वहां अंबानी के साथ मुलाकात कर इस संबंध में बातचीत की थी, इस मुलाकात के बारे में उन्होंने इस हफ्ते अरबी में ट्वीट पर कुछ जानकारियां शेयर की हैं. उन्होंने कहा है कि हमने पेट्रोकेमीकल, ऑयल रिफाइनरी और दूरसंचार प्रोजेक्ट्स में संयुक्त निवेश की संभावनाओं  की तलाश पर चर्चा की है.  उन्होंने अपनी और अंबानी की एक तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की है, हालांकि इस बैठक के बारे में रिलायंस की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

दिल्ली: मांग घटने से सस्ता हुआ सोना

आपको बता दें कि रिलायंस द्वारा जामनगर में दो रिफायनरी का संचालन किया जा रहा है, जिनकी कुल सालाना खपत  6.82 करोड़ टन है. उद्योग सूत्रों के अनुसार रिलायंस की योजना अपनी ओनली-फॉर-एक्‍सपोर्ट एसईजेड रिफाइनिंग क्षमता में बढ़ोतरी कर 4.1 करोड़ टन करने की है, जो फ‍िलहाल 3.52 करोड़ टन ही है. अभी रिलायंस की देश में नई रिफाइनरी शुरू करने की कोई योजना नहीं है, वर्तमान में वह केवल अपने पेट्रोकेमीकल और टेलीकॉम उद्योग के विस्‍तार पर ध्‍यान लगा रही है.

मार्केट अपडेट:-

इन चार बैंकों को चौथी तिमाही में कर्ज देने की अनुमति दे सकता है आरबीआई

वित्तमंत्री ने बताए आंकड़े, विलफुल डिफॉल्टरों के खिलाफ 2500 एफआइआर हुई दर्ज

बाज़ार में सुस्त मांग के कारण सोने-चांदी के दामों में भारी गिरावट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -