मैसूर में पहली बार खिला 'कमल', शहर की महापौर बनीं भाजपा की सुनंदा पलनेत्रा
मैसूर में पहली बार खिला 'कमल', शहर की महापौर बनीं भाजपा की सुनंदा पलनेत्रा
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में मैसूर शहर के महापौर पद के लिए हुए चुनाव में ऐतिहासिक रूप से पहली बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जीत हासिल की है। इसी के साथ भाजपा की सुनंदा पलनेत्रा शहर की नई महापौर बन गई हैं। 65 सदस्यों वाले मैसूर सिटी कार्पोरेशन (MCC) में भाजपा की सुनंदा को 26 वोट मिले। इसके बाद कांग्रेस के 19 और जेडीएस के 17 मेंबर हैं।

मैसूर में पाँच निर्दलीय और बसपा का एक सदस्य है। रिपोर्ट के अनुसार, आखिरी मिनट तक ऐसी अटकलें थीं कि जेडी (एस) और कांग्रेस MCC में अपना गठबंधन बरक़रार रखेंगे। इस समीकरण के लिए कांग्रेस ने छह महीने के लिए महापौर पद की माँग की थी, जबकि बाकी दो वर्षों के लिए जेडी (एस) को यह पद दिया जाना था। हालाँकि, भाजपा नेताओं ने जेडी (एस) नेता और पूर्व मंत्री एसआर महेश से चुनाव में अपने लिए सपोर्ट माँगा था। इससे सियासी माहौल भाजपा के पाले में चला गया और पिछली बार महापौर बनने से चूँकी सुनंदा पलनेत्रा ने इस बार बाज़ी मार ली।

भाजपा नेता और मैसूर के प्रभारी मंत्री एसटी सोमशेखर ने किसी भी प्रकार के गुप्त समझौते से इनकार किया है। उन्होने कहा कि, 'भाजपा के प्रत्याशी ने अपना नामाँकन दाखिल किया और सबसे अधिक वोट हासिल कर जीत दर्ज की।'

काबुल से भारतीय और नेपाली लोगों को लेकर जल्द दिल्ली पहुंचेगी आईएएफ

Fact Check: इंटरनेशनल कोर्ट के चीफ जस्टिस बने भारत के जज 'दलवीर भंडारी' ?

तेलंगाना मान्यता प्राप्त स्कूल प्रबंधन संघ और राष्ट्रीय स्वतंत्र स्कूल गठबंधन ने स्कूलों के लिए मांगी सहायता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -