भाजपा ने कर्नाटक आरआर नगर और एसआईआरए निर्वाचन क्षेत्रों के लिए की अपने उम्मीदवारों की घोषणा
भाजपा ने कर्नाटक आरआर नगर और एसआईआरए निर्वाचन क्षेत्रों के लिए की अपने उम्मीदवारों की घोषणा
Share:

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को कर्नाटक उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा की। पार्टी के नए चेहरे एन मुनिरत्ना राजराजेश्वरी नगर से और डॉ. राजेश गौड़ा सीरा से चुनाव लड़ेंगे। दोनों उम्मीदवार पार्टी के लिए नए चेहरे हैं। मुनिरत्ना कांग्रेस के पूर्व विधायक हैं, जो 2019 में भाजपा से 11 में से एक हैं और डॉ. राजेश गौड़ा चित्रदुर्ग से कांग्रेस के पूर्व सांसद सीपी मुदलगिरप्पा के पुत्र हैं।

सुप्रीम कोर्ट की मुख्य न्यायाधीश शरद बोबडे, न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और न्यायमूर्ति वी. रामासुब्रमण्यम की खंडपीठ ने भाजपा राज्य इकाई के सचिव तुलसी मुनिराजू गौड़ा द्वारा दायर विशेष अवकाश याचिकाओं को खारिज कर दिया। याचिका खारिज होने के बाद भाजपा ने आरआर नगर उपचुनाव के लिए उनके नाम की घोषणा की। 2019 में दिए गए वादे को पूरा करने के मामले के रूप में भाजपा राज्य कोर कमेटी द्वारा एकमत समझौते के बाद घोषणा की गई थी। आरआर नगर उपचुनाव जीतने के लिए भाजपा को उम्मीद है, उम्मीदवार के विश्वास पर भरोसा है। कांग्रेस ने राजनीतिक नौसिखिया एच. कुसुमा को, आईएएस स्वर्गीय डॉ। रवि की पत्नी को, जबकि जेडीएस ने स्थानीय इकाई प्रमुख कृष्णमूर्ति को चुना है।

डॉ. राजेश गौड़ा सिरा निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार हैं। पूर्व उम्मीदवारों बीके मंजूनाथ और एसआर गौड़ा द्वारा एक भारी प्रतियोगिता थी। डॉ. राजेश विपक्षी नेता सिद्धारमैया के बेटे और वरुणा विधायक डॉ. यतींद्र के पूर्व बिजनेस पार्टनर हैं। राजेश गौड़ा टीबी जयचंद्र (कांग्रेस) और अम्मजम्मा (जेडीएस) पर विरोध करेंगे। उप मुख्य मंत्री गोविंद करजोल और डॉ. अश्वथ नारायण, राज्य महासचिव एन रविकुमार, बीवाई विजयेंद्र, एमपी पीसी मोहन, ए नारायणस्वामी, पूर्णिमा श्रीनिवास और थिप्पेस्वामी एसआईआरए निर्वाचन क्षेत्र के आठ प्रभारी हैं। आरआर नगर प्रभारी अरविंद लिंबावली, आर अशोक, एसटी सोमशेखर, बृजपति बसवराज, एसआरविश्वनाथरे को दिया गया।

IMF अनुमान को देख राहुल ने कसा BJP पर तंज, बोले- 'नफरत भरे राष्ट्रवाद के 6 साल...'

2 बच्चों की माँ बनने के बाद भी खुद को इस तरह मैंटेन रखती है मीरा राजपूत

फिर जहरीली हुई दिल्ली की आबोहवा, बढ़ रहा कोरोना का संकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -