BJP और सहयोगी दल निषाद पार्टी की पहली रैली आज, अमित शाह भी होंगे शामिल
BJP और सहयोगी दल निषाद पार्टी की पहली रैली आज, अमित शाह भी होंगे शामिल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Elections) से पहले आज एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी के बड़े चुनावी रणनीतिकार और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) यूपी के दौरे पर है। मिली जानकारी के तहत भारतीय जनता पार्टी अपनी सहयोगी निषाद पार्टी के साथ लखनऊ में संयुक्त रैली करने जा रही है और इस रैली में अमित शाह भी शामिल होंगे। बताया जा रहा है राजधानी लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में आयोजित होने वाली रैली के लिए बीजेपी और निषाद पार्टी ने ‘सरकार बनाओ और अधिकार पाओ’ का नारा दिया है।

अभी राज्य के चुनावों को देखते हुए इस रैली को काफी अहम माना जा रहा है, ऐसा इसलिए क्योंकि राज्य में निषाद समुदाय का एक बड़ा वोटबैंक है और जो चुनाव में बड़ी भूमिका निभाता है। आप सभी को बता दें कि लखनऊ में आज होने वाली रैली में निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मंच पर मौजूद रहेंगे। कहा जा रहा है राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बड़ी पार्टियां छोटे दलों को साथ लेकर चल रही हैं और बीजेपी ने राज्य में निषाद पार्टी के साथ गठबंधन किया है।

दूसरी तरफ राज्य में बीजेपी अपना दल के साथ गठबंधन में है और ऐसी खबरें है कि, 'दोनों ही दल विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे।' मिली जानकारी को माने तो आज होने वाली संयुक्त निषाद रैली के जरिए बीजेपी राज्य की करीब चार फीसद आबादी वाले निषाद-मछुआरों के मतदाताओं को अपनी तरफ लाना चाहती है। ऐसा इसलिए क्योंकि राज्य की करीब 115 सीटों पर निषाद और मछुआरों का प्रभाव है और जो किसी प्रत्याशी की जीत को हार में बदल सकते हैं। दूसरी तरफ संयुक्त रैली के जरिए बीजेपी की नजर कई छोटे दलों पर हैं। जिन्होंने अभी तक किसी भी दल के साथ करार नहीं किया है।

अमित शाह शुक्रवार को यूपी में 'निषाद समाज जन सभा' ​​करेंगे

ठग सुकेश चंद्रशेखर के जाल में कैसे फंसी जैकलीन ? ED की चार्जशीट में सनसनीखेज खुलासा

केरल में Omicron संक्रमित ने तोड़ा प्रोटोकॉल, घूम आया रेस्टोरेंट और मॉल

 

रिलेटेड टॉपिक्स