'बेटी बचाओ नहीं शाहजहां बचाओ..', संदेशखाली मामले को लेकर ममता सरकार पर बरसी BJP
'बेटी बचाओ नहीं शाहजहां बचाओ..', संदेशखाली मामले को लेकर ममता सरकार पर बरसी BJP
Share:

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पश्चिम बंगाल में संदेशखाली मामले को लेकर ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार पर तीखा हमला बोला और "जमीन हड़पने" और महिलाओं के खिलाफ "यौन उत्पीड़न" के आरोपी शाहजहां शेख को संरक्षण देने का आरोप लगाया. .

बीजेपी प्रवक्ता के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस सरकार पर महिलाओं की सुरक्षा पर शाहजहां शेख की सुरक्षा को प्राथमिकता देने का आरोप लगाया जा रहा है, इसलिए इसे "बेटी बचाओ" के बजाय "शाहजहां बचाओ" करार दिया जा रहा है. प्रवक्ता ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के हालिया फैसले का हवाला दिया, जिसमें मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को स्थानांतरित करने और शेख की हिरासत उन्हें सौंपने का आदेश दिया गया था। प्रवक्ता ने अपर्याप्त जांच के लिए पश्चिम बंगाल पुलिस की आलोचना की, जिससे जनता का विश्वास खो गया है।

प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी पर उन उदाहरणों का हवाला देते हुए शेख का बचाव करने का आरोप लगाया जहां उन्होंने कथित तौर पर विभिन्न मंचों पर उनका समर्थन किया था।

इससे पहले, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सीबीआई को संदेशखाली मामले की जांच करने का निर्देश दिया था, जो प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हमले के इर्द-गिर्द घूमता है। हालाँकि, पश्चिम बंगाल सरकार इस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट चली गई।

टीएमसी पर हमला जारी रखते हुए, भाजपा प्रवक्ता ने उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने और शेख की हिरासत को सीबीआई को सौंपने से इनकार करने में राज्य सरकार के दृष्टिकोण पर सवाल उठाया। प्रवक्ता ने संदेशखाली में घट रही घटनाओं पर चिंता जताई, जिसके कारण ममता बनर्जी सरकार को ऐसी प्रतिक्रियाएं मिलीं।

शाहजहाँ शेख के खिलाफ "यौन शोषण" के आरोपों के बीच हाल के दिनों में संदेशखाली में हिंसक विरोध प्रदर्शन देखा गया है, जिसे एक महीने से अधिक समय तक अधिकारियों से बचने के बाद गिरफ्तार किया गया था। संदेशखाली में कई महिलाओं ने शेख और उनके सहयोगियों पर जबरदस्ती करने का आरोप लगाया है, जिससे "भूमि हड़पने और यौन उत्पीड़न" की घटनाएं हुईं। खासकर उत्तर 24 परगना जिले में संदेशखाली मुद्दे पर बीजेपी और टीएमसी के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -