न्यूयॉर्क टाइम्स ने की AAP की तारीफ या केजरीवाल ने पैसे देकर छपवाया 'विज्ञापन' ?
न्यूयॉर्क टाइम्स ने की AAP की तारीफ या केजरीवाल ने पैसे देकर छपवाया 'विज्ञापन' ?
Share:

नई दिल्ली: अमेरिका के मीडिया संसथान न्यूयॉर्क टाइम्स (NYT) में दिल्ली की शिक्षा की प्रशंसा करने वाले आर्टिकल पर भाजपा ने आम आदमी पार्टी (AAP) पर सवाल उठाए हैं। दरअसल, भाजपा ने कहा है कि दिल्ली की शिक्षा पर एक ही स्टोरी न्यूयॉर्ट टाइम्स एवं खलीज टाइम्स में प्रकाशित हुई है और दोनों अखबारों में एक जैसी फोटो भी लगी है। भाजपा का दावा है कि यह आर्टिकल नहीं, बल्कि विज्ञापन है जिसे AAP ने पैसे देकर छपवाया है। भाजपा का कहना है कि दोनों खबरों का रिपोर्टर भी एक ही है। भाजपा नेता रमेश बिधूड़ी ने कहा है कि यह आर्टिकल खालिस्तान समर्थक ने लिखा है और इसे पैसे देकर लिखवाया गया है। 

बता दें कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति मामले में CBI ने आज शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत दिल्ली-NCR में 21 स्थानों पर रेड मारी है। यह कार्रवाई शुरू होने के बाद पूरी AAP, सिसोदिया के बचाव में आ गई है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया का बचाव करते हुए दिल्ली की शिक्षा की प्रशंसा करने वाले न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार के लेख का हवाला दिया है। केजरीवाल ने कहा है कि NYT की यह रिपोर्ट बताती है कि सिसोदिया देश के ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व के सबसे अच्छे शिक्षा मंत्री हैं। 

केजरीवाल ने आगे कहा है कि उनके एवं सिसोदिया के यहां पहले भी जांच एजेंसी का छापा पड़ा था, मगर उसे कुछ नहीं मिला। CBI को इस दफा भी कुछ नहीं मिलेगा। वहीं, NYT की इस रिपोर्ट को लेकर भाजपा ने AAP से सवाल पूछे हैं और उसे कठघरे में खड़ा करने का प्रयास किया है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पूछा है कि सीएम केजरीवाल को यह बताना चाहिए एक ही लेख न्यूयॉर्ट टाइम्स और खलीज टाइम्स में कैसे प्रकाशित हुआ? दोनों स्टोरी में एक जैसी ही तस्वीर क्यों है ? पूनावाला ने कहा कि दिल्ली सरकार ने विज्ञापनों पर जनता का काफी पैसा बहाया है। इस बात की आशंका है कि ये लेख, विज्ञापन के रूप में इन अखबारों में छपवाया गया हो। उन्होंने यह भी कहा कि केजरीवाल को दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था पर NYT की नहीं, बल्कि भारतीय मीडिया की रिपोर्ट्स पढ़ना चाहिए। 

2015 में नितीश ने जिन दागी नेताओं को हटाया, आज वही बिहार सरकार में मंत्री - प्रशांत किशोर

'सौगात रॉय को जूते से पीटेंगे लोग..', TMC नेता के लिए दिलीप घोष का विवादित बयान

मुख़्तार अंसारी पर हुई कार्रवाई तो राजभर के बदले सुर, सपा को कोसते-कोसते भाजपा को कोसने लगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -