2015 में नितीश ने जिन दागी नेताओं को हटाया, आज वही बिहार सरकार में मंत्री - प्रशांत किशोर
2015 में नितीश ने जिन दागी नेताओं को हटाया, आज वही बिहार सरकार में मंत्री - प्रशांत किशोर
Share:

पटना:  राजनितिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर बिहार की महागठबंधन सरकार पर लगातार निशाना साध रहे हैं। जन सुराज अभियान के तहत समस्तीपुर पहुंचे प्रशांत किशोर ने अब महागठबंधन सरकार में दागी मंत्रियों को लेकर पूछे गए एक सवाल पर कहा कि इसमें कई ऐसे नेता हैं, जिनका नाम 2015 में मंत्री बनने के लिए आगे आया था, मगर उस समय नीतीश कुमार ने इन्हे मंत्री बनाने पर आपत्ति जताई थी। नितीश ने उस समय कहा था कि इन लोगों को कैबिनेट में शामिल नहीं किया जाना चाहिए।

PK ने आगे कहा कि उस वक़्त नितीश के साथ मैं भी प्रक्रिया में शामिल था, इसलिए आपको दावे के साथ कह सकता हूं कि उन मंत्रियों का नाम हटा दिया गया था। प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि उनमें से तीन से चार नाम ऐसे हैं, जो अब महागठबंधन सरकार में मंत्री बन चुके हैं। अब ये लोग किन हालातों में मंत्री बनाए गए हैं, इसका जवाब केवल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार या महागठबंधन के लोग दे सकतें है। PK ने आगे कहा कि दागी कौन है या नहीं, यह बात सबको पहले से ही पता है। प्रशांत किशोर ने कहा कि 2015 के मंत्रियों की लिस्ट निकाली जाए और अभी 2022 में जो मंत्री बने हैं, उनकी लिस्ट निकाली जाए। इन दोनों सूची में अंतर स्पष्ट दिख जाएगा और वो उन मंत्रियों के नाम भी पता चल जाएंगे। 

PK ने ED और CBI के दुरूपयोग पर कहा है कि जो सत्ता में है, उसे लगता है कि संस्थाएं अपना काम कर रही हैं। वहीं जो विपक्ष में होते हैं, उन्हें लगात है कि संस्थाओं को गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कौन दुरुपयोग कर रहा, कौन सदुपयोग, इसका फैसला जनता पर छोड़ दिया जाना चाहिए। इसका सही जवाब जनता अपने वोट के जरिए दे देगी। उन्होंने कहा कि यदि जनता को लगेगा कि सरकार ED और CBI का गलत इस्तेमाल कर रही है, तो आने वाले चुनाव में इसका परिणाम दिख जाएगा।

'सौगात रॉय को जूते से पीटेंगे लोग..', TMC नेता के लिए दिलीप घोष का विवादित बयान

मुख़्तार अंसारी पर हुई कार्रवाई तो राजभर के बदले सुर, सपा को कोसते-कोसते भाजपा को कोसने लगे

'ये केजरीवाल के उदय का समय..', सिसोदिया पर CBI की कार्रवाई को लेकर बोले कपिल सिब्बल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -