महाराष्ट्र पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में बीजेपी की बढ़त

मुंबई : महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मंगलवार रात को जारी किए गए परिणामों ने बीजेपी के उत्साह को और बढ़ा दिया है, क्योंकि उसने इन चुनावों में भारी जीत दर्ज की है. इसमें बीजेपी को 1311, कांग्रेस को 312, शिवसेना को 295 और एनसीपी को 297 सीटों पर जीत मिली है . इसके अलावा 453 सीटों पर अन्य प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की. लेकिन अफ़सोस की बात यह है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के गोद लिए हुए गांव फेटरी में वह हार गई.

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र ग्राम पंचायत के इन परिणामों ने उस मराठी कहावत को चरितार्थ कर दिया जिसमें कहा गया है 'गढ़ आला पण सिंह गेला' अर्थात किला तो जीत लिया लेकिन शेर चला गया. बीजेपी के ग्राम पंचायत के दूसरे चरण के चुनाव में 1311 प्रत्याशी जीते, लेकिन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के गोद लिए हुए गांव फेटरी में हार का सामना करना पड़ा है. फेटरी गांव से कांग्रेस-एनसीपी के उम्मीदवार धनश्री ढोमणें की जीत से बीजेपी को झटका लगा है.

बता दें कि फेटरी ग्राम पंचायत की हार पर सीएम फडणवीस ने कहा कि मैंने चार गांव गोद लिए  एक गांव में रैली में  कहा था कि वे अपने प्रत्याशी को चुनने के लिए स्वतंत्र हैं.फडणवीस ने कहा कि पहले चरण में जीतने वाले बीजेपी प्रत्याशी पूरी तरह से पार्टी कार्यकर्ता ही हैं.उनका अगले महीने सम्मेलन होगा. महाराष्ट्र ग्राम पंचायत के दूसरे चरण में बीजेपी के सबसे ज्यादा सीट जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश की जनता का शुक्रिया अदा किया.

यह भी देखें

कांग्रेस ने भाजपा पर भ्रमित करने का आरोप लगाया

गुजरात - महाराष्ट्र में स्थानीय चुनावों में खिला कमल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -