8 महीने का बाघ निकाल रहा पक्षियों और बंदर की आवाज, वीडियो वायरल

Feb 22 2021 04:20 PM
8 महीने का बाघ निकाल रहा पक्षियों और बंदर की आवाज, वीडियो वायरल

टाइगर की दहाड़ ऐसी होती है कि पूरा जंगल गूंज उठता है। वाइए टाइगर की आवाज सुनकर सभी के होश उड़ जाते हैं और अच्छे से अच्छे लोगों की घिघ्घी बंध जाती है। अब इन दिनों एक टाइगर सोशल मीडिया पर चर्चाओं में बना हुआ है। यह टाइगर अपनी अजीब आवाजों के कारण सुर्खियां बटोर रहा है। आप देख सकते हैं इस टाइगर का अंदाज बाकी टाइगर्स से एकदम अलग है। वैसे यह टाइगर इसलिए खास है क्योंकि ये दहाड़ने के साथ-साथ बंदर और चिड़ियों की भी आवाजें निकालने का काम कर रहा है। यह वीडियो बरनाउल में लेसनया स्काजका जू का है। इसे इस समय तेजी से वायरल होते हुए देखा जा रहा है।

 

इस वीडियो में आप जिस टाइगर को देख रहे हैं वह कुल 8 महीने का है। यह टाइगर पक्षियों और बंदर की आवाज निकालता नजर आ रहा है। उसकी इसी कलाकारी के कारण वह लोगों की दिलचस्पी की वजह बन चुका है। इस समय सभी इसी के बारे में बात कर रहे हैं। सामने आने वाली एक रिपोर्ट के मुताबिक ये टाइगर अपनी मां का ध्यान आकर्षित करने के लिए अलग-अलग आवाजें निकालता है। वैसे अब तक ये साफ़ नहीं हो पाया है कि आखिर इस टाइगर ने बंदर और चिड़ियों की आवाजे निकालनी कहां से सीखी। जू के अनुसार ये टाइगर जन्म के बाद से ही इसी तरह की आवाजें निकालता है।

फिलहाल इस वीडियो को ट्विटर पर साइबेरियन टाइम्स ने शेयर किया है। अब यह वीडियो इस समय तेजी से वायरल हो रहा है। आप देख सकते हैं इस वीडियो में बाघ अलग-अलग तरह की आवाजें निकाल रहा है। वैसे इस समय जो भी इस वीडियो को देख रहा है, उसको यह समझ ही नहीं आ रहा है कि टाइगर ऐसा कर कैसे रहा है। खुद जू ने इस वीडियो के वास्तविक होने की पुष्टि की है, उन्होंने कहा कि 'इस टाइगर के हाईपिच वाले आवाज को डिजाइन नही किया गया है।'

बाबा रामदेव की 'कोरोनिल' पर WHO का ट्वीट, कहा- हमने किसी पारपंरिक दवा को मंजूरी नहीं दी...

BB14: रुबीना ने जीती ट्रॉफी तो अली ने जीता सलमान का दिल, मिला ये ख़ास तोहफा

जॉन अब्राहम की फिल्म ‘अटैक’ की टीम पर हुआ पथराव, रोकनी पड़ी शूटिंग