स्किन में निखार लाता है करेले का फेस पैक
स्किन में निखार लाता है करेले का फेस पैक
Share:

करेले का स्वाद बहुत कड़वा ज़रूर होता है पर ये हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में हेल्दी गुण मौजूद होते हैं, इसके अलावा ये हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. भले ही आपको करेले का कड़वा स्वाद पसंद ना हो पर आप इसके इस्तेमाल से अपनी खूबसूरती को निखार सकती हैं. अगर आप करेला नहीं खाते हैं तो आप इसे अपने चेहरे पर लगाकर इसका पूरा लाभ उठा सकती हैं. स्किन पर करेले का फेस पैक लगाने से आपको स्किन पर होने वाले पिम्पल्स और उनके ज़िद्दी दागों से छुटकारा मिल जायेगा.

करेले का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले संतरे के कुछ छिलकों को धुप में रख कर सूखा ले अब इन छिलकों को करेले के साथ मिलाकर पीस लें, अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. जब ये सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो दें. ऐसा करने से आपके चेहरे के सभी पिम्पल्स दूर हो जायेगे और आपके चेहरे में निखार भी आ जायेगा. 

आप चाहे तो करेले और खीरे का भी फेस पैक लगा सकती हैं. करेले और खीरे को मिलाकर पीस लें और फिर इसे अपने चेहरे  पर लगाकर बीस मिनट के लिए छोड़ दें, फिर ठन्डे पानी से अपने चेहरे को धो लें, ऐसा करने से आपका सांवला रंग धीरे धीरे साफ़ होने लगेगा.

 

जानिए क्या हैं गोरा रंग पाने के सरल उपाय

ग्रीन टी के इस्तेमाल से पा सकते हैं लंबे और खूबसूरत बाल

गंजेपन की समस्या से छुटकारा दिलाता है अंडा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -