अग्नाशय कैंसर के खतरे को कम करता है करेला
अग्नाशय कैंसर के खतरे को कम करता है करेला
Share:

बहुत से लोगों को करेले की सब्जी खाना बिलकुल पसंद नहीं होता है, क्योकि इसका स्वाद बहुत ही कड़वा होता है, पर क्या आपको पता है की स्वाद में कड़वा होने के बावजूद ये हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. बहुत से रोग ऐसे हैं जिनके इलाज में करेला रामबाण साबित हो सकता है. अगर आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट में कच्चे करेले के जूस का सेवन करते हैं, तो इससे आपका शरीर हमेशा स्वस्थ रह सकता है.

अगर आपको शुगर की समस्या है तो आपके लिए करेले का जूस रामबाण औषधि साबित हो सकता है, नियमित रूप से खाली पेट में करेले का जूस पीने से शुगर लेवल कण्ट्रोल में रहता है. करेले में बहरपुर मात्रा में मोमर्सिडीन और चैराटिन जैसे एंटी-हाइपर ग्लेसेमिक तत्व मौजूद होते है जो ब्लड शुगर लेवल को मांसपेशियों में संचारित करने में मदद करते हैं, करेले के बीजों में भी भरपूर मात्रा में पेप्टाइड-पी होता है, जो बॉडी में इन्सुलिन को कण्ट्रोल करता है जिससे शुगर हमेशा कण्ट्रोल में रहता है.

नियमित रूप से सुबह खाली पेट करेले का जूस पीने से अग्नाशय के कैंसर होने का खतरा कम हो जाता है, करेले में भरपूर मात्रा में एंटी-कैंसर कॉम्पोनेंट्स मौजूद होते हैं जो अग्नाशय का कैंसर पैदा करने वाले सेल्स में ग्लूकोज का पाचन रोक देती हैं. जिसके कारण इन सेल्स की शक्ति क्षीण हो जाती है और कैंसर पैदा करने वाले सेल्स ख़त्म हो जाते है, इसलिए रोज़ सुबह एक गिलास करेले का जूस पियें.

 

ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रख सकता है एक छोटा सा खजूर

ये आहार बना सकते हैं आपकी हड्डियों को कमज़ोर

कब्ज़ की समस्या से छुटकारा दिलाता है पालक का जूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -