टीम इंडिया में वापसी ने गंभीर के बर्थडे को बनाया स्पेशल
टीम इंडिया में वापसी ने गंभीर के बर्थडे  को बनाया स्पेशल
Share:

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटरों में शुमार गौतम गंभीर का आज 36वां बर्थडे है. गंभीर का बर्थडे ऐसे मौके पर आया जब उन्होंनेकरीब 2 साल बाद इंडियन क्रिकेट में वापसी की. गंभीर ने अपनी राष्ट्रिय टीम में न सिर्फ वापसी की बल्कि एक मैच में मिले मौके का फायदा भी बखूबी उठाया. लिहाजा इस बार गंभीर का बर्थडे बेहद ख़ास है.

गंभीर का जैसा सरनेम है वैसे ही वह मैदान पर अपने खेल को लेकर हमेशा गंभीर रहते है. अपने बल्ले से गेंदबाजो के छक्के छुड़ाने वाले वह कभी कभी मैदान पर अग्रेसिव रुख भी अख्तियार कर लेते है. कई बार गंभीर को मैदान पर विपक्षी टीम से भिड़ते हुए भी देखा गया है.

आपको बता दे कि गंभीर का जन्म 14 अक्टूबर 1981 को हुआ था. गंभीर ने साल 2003 में टीम इंडिया में डेब्यू किया.गंभीर का प्रदर्शन कोई खास नही था इस वजह से बार-बार टीम से बाहर-अंदर होते रहे. अंत में उनके करियर को मुकाम 2007 के पहले टी-20 वर्ल्ड कप में मिला. गंभीर ने इस टूर्नामेट में इतना शानदार प्रदर्शन किया कि वह टीम इंडिया के स्टार खिलाडी के रूप में गिने जाने लगे.

इसके बाद गंभीर का सफर टीम इंडिया के लिए चल निकल और कई बार उन्होंने अपने प्रदर्शन कि बदौलत भारतीय टीम को संकट की घडी से निकाला. गंभीर ने क्रिकेट के तीनो फार्मेट में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया. वेसे तो गंभीर का स्वाभाव बेहद शांत है लेकिन मैदान पर वह विपक्षी टीम के सामने हमेशा आक्रामक हो जाते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -