त्वचा के लिए फायदेमंद होता है बायो आयल

त्वचा के लिए फायदेमंद होता है बायो आयल

आज तक आपने कई प्रकार के तेलों का इस्तेमाल किया होगा, पर आज हम आपको बायो ऑयल के बारे में बताने जा रहे हैं. बायो आयल दूसरे तेलों की तुलना में बहुत हल्का होता है. यह त्वचा में बहुत आसानी से समा जाता है और इसका इस्तेमाल करने से त्वचा से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. बायो ऑइल में भरपूर मात्रा में लैवेंडर, कैमोमाइल, विटामिन ए और विटामिन इ जैसे तत्व मौजूद होते हैं जो स्किन को बहुत सारे फायदे पहुंचाते हैं. बायो ऑइल त्वचा के साथ-साथ बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. 

1- बायो ऑइल बहुत लाइट वेट टेक्सचर का होता है. इसलिए यह त्वचा में आसानी से अब्ज़ॉर्ब हो जाता है. आप बायो ऑयल का इस्तेमाल मेकअप प्राइमर के रूप में भी कर सकते हैं. इसके लिए चेहरा धोने के बाद अपने चेहरे पर बायो ऑयल की कुछ बूंदें लगाएं. अब अपने चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं. ऐसा करने से आपका स्मूथ बेस तैयार हो जाएगा और आपको मेकअप करने में आसानी होगी. 

2- त्वचा पर मौजूद दाग धब्बों से छुटकारा पाने के लिए बायो ऑयल का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसका इस्तेमाल करने से आप  क्लियर स्किन पा सकते हैं. इसके अलावा बायो ऑयल का इस्तेमाल करने से स्ट्रेच मार्क्स की समस्या भी दूर हो जाती है. 

3- सॉफ्ट स्किन पाने के लिए अपने नहाने के पानी में बायो ऑइल की कुछ बूंदें मिलाकर नहाए. आप इसे टोनर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 

4- अपने बालों को मजबूत बनाने के लिए रात में सोने से पहले बायो ऑइल को बालों में लगाकर मसाज करें. सुबह उठने पर अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल घने मुलायम और रेशमी हो जाएंगे.

 

ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है यूकेलिप्टस आयल

रूखे बेजान बालों से परेशान हैं तो अपनाएं ये उपाय

त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है एवोकाडो