आज है ज़ंजीर की 'मोना डार्लिंग' बिंदु का बर्थडे
आज है ज़ंजीर की 'मोना डार्लिंग' बिंदु का बर्थडे
Share:

बॉलीवुड में 70 के दशक की खूबसूरत व बहुत ही जानी मानी अभिनेत्री के साथ ही अपने खलनायिका के किरदार से  लोगो को दिलो पर अपना राज करने वाली अभिनेत्री बिंदु का आज जन्मदिन है. खबरों के मुताबिक बिंदु आज पुरे  66 साल की हो जाएंगी. अपने जन्मदिन के मौके पर एक बातचीत में अभिनेत्री बिंदु ने अपने फ़िल्मी करियर के बहुत से निजी पलों के बारे में विस्तार से वर्णन किया.

बिंदु ने कटी पतंग की शबनम से लेकर ज़ंजीर की मोना डार्लिंग तक का सफ़र और कई रोचक अनुभव को इस दौरान याद किया. अभिनेत्री बिंदु ने बताती हैं कि तब थियेटर में लोग परदे पर मेरे आते ही कहने लगते थे कि लो आ गई, अभी कुछ न कुछ गड़बड़ ज़रूर करेगी. तब मुझे जो गालियां पड़ती थीं वही मेरे लिए तारीफ़ होती थी. लोगों की गालियों ने ही मुझे बनाया. इस दौरान बिंदु ने अपना  एक दिलचस्प वाक़या बताया. उन्होंने कहा, ''मैं दिलीप कुमार के साथ ‘दास्तान’ फ़िल्म कर रही थी.

शर्मिला टैगोर हिरोइन थीं. एक सीन था जिसमें मैं, दिलीप कुमार और शर्मिला तीनों थें. तो शर्मिला ने मुझसे मज़ाक़ में कहा, 'बिंदु, तुम ज़रा मुझसे थोड़ी दूर खड़ी रहो, वरना मैं नज़र ही नहीं आउंगी.'” बिंदु ने यह भी बताया कि शुरुआत में हिरोइन बनने की बहुत कोशिश की थी. पर लोग कहते थे- काफ़ी लंबी है, गुजराती है, पता नहीं ठीक से हिंदी बोल पाएगी भी कि नहीं. बिंदु ने कहा कि कुछ भूमिकाएं जैसे कि मदर इंडिया में नरगिस और मीना कुमारी जैसी भूमिकाएं करने की हसरत दिल में ही रह गई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -