जिस ज़मीन पर मार गया था लादेन, उस ज़मीन को लेकर पाकिस्तानी मिलेट्री और सरकार में विवाद
जिस ज़मीन पर मार गया था लादेन, उस ज़मीन को लेकर पाकिस्तानी मिलेट्री और सरकार में विवाद
Share:

पेशावर: अमेरिका द्वारा पाकिस्तान में जिस जगह घुस कर आतंकी ओसामा बिन लादेन की हत्या कर दी गयी थी. उस जगह को लेकर पाकिस्तानी मिलेट्री और सरकार के बीच विवाद शुरू हो गया है. मिलिट्री इस कम्पाउंड को कब्रिस्तान बनाना चाहती है, वही लोकल गवर्नमेंट इसे खेल के मैदान की शक्ल देना चाहती है. 

गौरतलब है की  2 मई, 2011 में अमेरिकी नेवी सील कमांडोज ने पाकिस्तान के एबटाबाद में घुस कर मोस्ट वांटेड आतंकवादी ओसामा बिन लादेन की हत्या कर दी थी. लादेन एबटाबाद के जिस कम्पाउंड में रह रहा था. वह एबटाबाद की गैरिसन सिटी में आता है.

एबटाबाद केंटोनमेंट बोर्ड (CBA) के वाइस प्रेसिडेंट जिल्फिकार अली भुट्टो के मुताबिक, "इलाके में कब्रिस्तान की कमी है. इसलिए हम इस कम्पाउंड को कब्रिस्तान की शक्ल देना चाहते हैं. सीबीए ने प्लान तैयार भी कर लिया है. इसको लेकर हम जल्द ही सरकार से मिलने वाले हैं. जल्द ही मसले का हल निकाल लिया जाएगा."

वही खैबर पख्तूनख्वा प्रॉविंशियल सरकार के मुश्ताक गनी के मुताबिक, "हम इस जगह पर मैदान बनाना चाहते हैं. अगर फंड का इंतजाम हो जाएगा तो इस साल हम कम्पाउंड को मैदान की शक्ल दे देंगे. यहां चारों तरफ घर बने हुए हैं. ऐसी स्थिति में कैसे कम्पाउंड में कब्रिस्तान बनाया जा सकता है."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -