पांच साल के बेटे के साथ ISIS में शामिल होने जा रही थी महिला, गिरफ्तार
पांच साल के बेटे के साथ ISIS में शामिल होने जा रही थी महिला, गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली : बर्बर आतंकी सगंठन आईएसआईएस में शामिल होने जा रही बिहार की एक महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हैरानी की बात ये है कि अपने साथ वो अपने पांच साल के बेटे को भी लेकर जा रही थी। बिहार की रहने वाली 28 वर्षीय यास्मीन मुहम्मद आईएस में शामिल होने के लिए अफगानिस्तान जा रही थी, लेकिन पुलिस ने उसे इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर फ्लाइट में बैठने से पहले ही हिरासत में ले लिया।

रविवार को एयरपोर्ट पर इमिग्रेश चेक के दौरान यास्मीन को गिरफ्तार किया गया। जैसे ही अधिकारी ने उसे हिरासत में लिया, वो शोर मचाने लगी और अफसर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया। कहा जा रहा है कि यास्मीन 2013-14 के दौरान केरल में हुए उस पीस इंटरनेशनल में भी शामिल हो चुकी है, जो जांच एजेंसियों के शक के दायरे में पहले से ही है।

पीस इंटरनेशनल से कई स्टूडेंट एक महीने पहले लापता हो गया था और सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि ये सब आईएसआईएस में शामिल हो चुके हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने यास्मीन को केरल पुलिस को सौंप दिया। केरल पुलिस ने पहले से ही उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था।

सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पूछताछ के दौरान यास्मीन ने कहा कि वो कुरान के अनुसार जीवन बिताना चाहती थी, इसलिए काबुल जा रही थी। भारत में ऐसा मुमकिन नहीं है। उसने कहा कि उसे म्यूजिक और मनोरंजन के सभी तरीकों से सख्त नफरत है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -