बिहार: भागलपुर में खुद ही अपना घर क्यों तोड़ रहे लोग ?
बिहार: भागलपुर में खुद ही अपना घर क्यों तोड़ रहे लोग ?
Share:

पटना: बिहार में कोसी नदी का जलस्तर धीरे-धीरे बढ़ना शुरू हो चुका है और इसके साथ ही भागलपुर में एक बार पुनः कटाव की समस्या लोगों के सामने देखी जा रही है। कोसी नदी के किनारे जितने भी लोगों ने अपने आशियाने बना रखे हैं, कटाव की वजह से उनके घर नदी की भेंट चढ़ते जा रहे हैं। भागलपुर के नवगछिया इलाके में कहारपुर से जहांगीरपुर तक कोसी के किनारे बसे लोगों के समक्ष भी यही दिक्कत है। 

बीते कुछ दिनों में कोसी का जलस्तर निरंतर बढ़ते जा रहा है और इसकी वजह से सैकड़ों घर कटाव की भेंट चढ़ गए हैं। ऐसे में वैसे मकान जो नदी किनारे बसे हुए हैं और इनके ऊपर भी कटाव का खतरा मंडरा रहा है वैसे परिवार अब अपने घरों को खुद ही तोड़ने लगे हैं। दरअसल, इन परिवारों को डर है कि आने वाले दिनों में उनका घर भी नदी में समा सकता है और इसी वजह से वह अपने घरों को खुद तोड़ रहे हैं, ताकि वह कुछ ईट पत्थर बचा सके ताकि भविष्य में उससे वह फिर से अपना अशियाना बना सकें।

पीड़ित परिवारों का कहना है कि यदि वह अपना घर नहीं तोड़ेंगे, तो उनका घर नदी में समा जाएगा और ऐसे में वह खुद अपने घर को तोड़ कर कुछ ईट और पत्थर बचाने की जुगत में जुटे हुए हैं ताकि भविष्य में फिर से अपना घर बना सकें। पीड़ित परिवारों का कहना है कि यदि उन लोगों ने अपने घरों को तोड़ने में देरी की तो कोसी नदी उनके घर को अपने अंदर समा लेगी।

राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने ओडिशा में बीजद, भाजपा नेताओं से मुलाकात की

पाकिस्तान में मूसलाधार बारिश: 97 लोगों की मौत, 101 घायल

आतिशबाज़ी बनाने का काम करता था इमरान, अचानक घर में हुआ जोरदार विस्फोट और...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -