Unlock हुआ बिहार, सीएम नितीश ने बताया- क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद ?
Unlock हुआ बिहार, सीएम नितीश ने बताया- क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद ?
Share:

पटना: बिहार में कोरोना महामारी की समीक्षा के बाद सभी सरकारी, गैर सरकारी कार्यालयों को सामान्य रूप से खोलने का फैसला लिया गया है. कोरोना वैक्सीन का डोज़ ले चुके लोग ही कार्यालय में आ जा सकेंगे. इसके साथ ही शैक्षणिक संस्थानों को भी खोलने की अनुमति दी गई है. बिहार में यूनिवर्सिटी, सभी कॉलेज, तकनीकि शिक्षण संस्थान, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान, ग्यारहवीं और बारहवीं तक के विद्यालय 50 फीसद छात्रों की मौजूदगी के साथ खुलेंगे. 

 

शैक्षणिक संस्थानों के व्यस्क छात्र-छात्राओं, शिक्षकों एवं कर्मियों के लिए टीकाकरण का विशेष प्रबंध होगा. रेस्टोरेंट भी 50 फीसद बैठने की क्षमता के साथ खुलेंगे. सीएम नितीश कुमार ने ट्वीट करते हुए कहा है कि कोरोना स्थिति की समीक्षा के बाद सभी सरकारी, गैर सरकारी दफ्तर को सामान्य रूप से खोलने का फैसला लिया गया है. वैक्सीन प्राप्त आगंतुक कार्यालय में प्रवेश पा सकेंगे. उन्होंने दूसरे ट्वीट करते हुए कहा कि यूनिवर्सिटी, सभी कॉलेज, तकनीकि शिक्षण संस्थान, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान, ग्यारहवीं एवं बारहवीं तक के विद्यालय 50 फीसद छात्रों की मौजूदगी के साथ खुलेंगे. 

बता दें क‍ि ब‍िहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बीते हफ्ते भी कहा था कि 6 जुलाई के बाद स्थिति की समीक्षा करने के बाद शैक्षणिक संस्थान चरणबद्ध तरीके से शुरू किए जाएंगे.

सरकार के आश्वासन के बावजूद खत्म नहीं हुई एमवाय अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ की हड़ताल

जारी हुई स्कार्लेट जोहानसन की फिल्म ब्लैक विडो की नई अपडेट

एलपीएससी-इसरो में निकाली गई भर्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -