बिहार में शिक्षकों की हड़ताल जारी, बच्चों की पढ़ाई पर पड़ रहा बुरा असर
बिहार में शिक्षकों की हड़ताल जारी, बच्चों की पढ़ाई पर पड़ रहा बुरा असर
Share:

पटना: बिहार सरकार और शिक्षकों की लड़ाई का सीधा असर विद्यार्थियों की पढाई पर पड़ रहा है. सरकार के लाख दावों के बाद भी शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह ठप हो चुकी है. शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने से प्रदेश के जाने-माने स्कूलों में भी छात्रों की उपस्थिति काफी कम हो गई है. कुछ नियमित शिक्षक शिक्षा व्यवस्था बनाए रखने में अवश्य साथ दे रहे हैं, किन्तु नियोजित शिक्षक स्कूल में मौजूद रहने के बाद भी काम नहीं कर रहे हैं.

गौरतलब है कि बांकीपुर गर्ल्स हाई स्कूल बिहार का एक जाना माना स्कूल है, किन्तु शिक्षकों की हड़ताल की आंच इस स्कूल तक पहुंच गई है. स्कूल में सन्नाटा पसरा हुआ है. स्कूल में नियमित शिक्षकों की तादाद काफी कम हो चुकी है. नियोजित शिक्षक और शिक्षिकाएं वर्ग में नहीं रहकर हड़ताल के पक्ष में नारेबाजी कर रहे हैं.  इससे पढ़ाई व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई है.

आपको बता दें कि बांकीपुर गर्ल्स हाई स्कूल में वर्ग नौ से लेकर वर्ग बारह तक पढ़ाई कराइ जाती है. यहां कुल 31 नियोजित शिक्षक हैं जो वर्ग नौ से लेकर वर्ग दस तक के बच्चों को पढ़ाते हैं, जबकि वर्ग ग्यारह और बारह में इनकी तादाद 10 है. फिलहाल ये सभी हड़ताल पर हैं. नियोजित शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने से प्रशिक्षण पर आए टीचरों के भरोसे ही पढ़ाई चल रही है.

सोने-चांदी के भाव में आई भारी गिरावट, जानिए क्या है वजह

सरकार ने लाखों पेंशनधारकों को दिया होली गिफ्ट, अब EPF खाताधारकों को मिलेगा ये बड़ा लाभ

गहलोत सरकार का दावा, 2024-25 तक विशाल सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करेगा राजस्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -