इस राज्य में 50% क्षमता के साथ आज से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, कोरोना नियमों का पालन होगा जरुरी
इस राज्य में 50% क्षमता के साथ आज से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, कोरोना नियमों का पालन होगा जरुरी
Share:

पटना: देश में कोरोना वैक्सीन के आपात इस्तेमाल की स्वीकृति मिलने के बाद से लोगों में खुशी की लहर है। इस बीच बिहार में आज से 9वीं से 12वीं के स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सहित अन्य शिक्षण संस्थानों को खोलने की इजाजत दे दी गई है। यहां कोरोना से सावधानी बरतते हुए प्रत्येक क्लास में कुल क्षमता की आधी संख्या में विद्यार्थियों मौजूद रहेंगे।

कोरोना महामारी के कहर के मद्देनज़र बिहार में बीते 14 मार्च 2020 से ही सभी शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया था, राज्य में तक़रीबन 8000 सरकारी स्कूलों में अध्ययन करने वाले 36,61,942 विद्यार्थी की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखते हुए यहां लगभग 73 लाख मास्क वितरित किए जाएंगे। बाते दें कि यहां पिछले 18 दिसंबर को हुई राज्य आपदा समूह की बैठक में 4 जनवरी 2021 से सभी स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया था। यह बैठक मुख्य सचिव दीपक कुमार के नेतृत्व में आयोजित की गई थी।

स्कूल खोलने के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बीते रविवार को प्रेस वालों से बात करते हुए कहा कि 4 जनवरी से राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज खोलने को लेकर तमाम तैयारियां पूरी कर ली गईं है। इसके साथ ही राज्य के सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

शानदार बढ़त के साथ शुरू हुआ शेयर बाजार

आज नेशनल मेट्रोलॉजी कॉन्क्लेव को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, देश को देंगे बड़ा तोहफा

भारत की टैबलेट पीसी निर्माता लेनोवो ने 30 पीसी की वृद्धि का साधा लक्ष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -